हिसार में ब्यूटी पार्लर संचालिका मिली कोरोना पॉजिटिव

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा हिसार

हिसार में आये दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। शहर के पीएलए के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित ब्यूटी पार्लर की 32 वर्षीय संचालिका का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सबसे चोंकाने वाली बात ये है कि रोगी की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नही है। 

दिल्ली से एक युवती शादी के मेकअप के लिए आई थी।

संचालिका के मुताबिक 15 जून को ब्यूटी पार्लर में दिल्ली के रोहिणी इलाके से एक युवती ब्राइडल मेकअप के लिए आई थी जोकि बाद में सिरसा में कोरोना पॉजिटिव मिली थी। 19 जून से संचालिका की तबियत बिगड़ने लगी, बुखार, गले मे दर्द की शिकायत हुई थी। तब अपने पति के साथ सिविल अस्पताल में टेस्ट के लिए गई थी। जहां अगले दिन उनका टेस्ट पॉजिटिव आया। इसके अलावा पार्लर में 3 लड़कियों के ब्राइडल मेकअप समेत 84 लोगों का मेकअप हुआ था, सभी कॉन्टेक्ट लिस्ट में हैं। पार्लर में 7 कर्मी हैं, उनका भी सैंपल लिया गया है। कोरोना फ़ैलने की आशंका से आईडीएसपी इंचार्ज डॉ जया गोयल के निर्देश पर बायोलॉजिस्ट डॉ रमेश पुनिया, एमपीएचडब्ल्यू नूर मोहम्मद, आशीष शर्मा ने पीएलए स्थित ब्यूटी पार्लर के एंट्री रजिस्टर से लोगों को संपर्क करना शुरू कर दिया है। 

संचालिका का पति सब्ज़ी मंडी में आढ़ती है।

वहीं संचालिका का पति की नई सब्ज़ी मंडी में आढ़ती हैं, जहां उनका प्रतिदिन सैकड़ों लोगों से मिलना जुलना होता है। एहतियातन कोरोना नोडल अधिकारी डॉ सुभाष खटरेजा ने सब्ज़ी मंडी में सैंपलिंग करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम 200 लोगों का सैंपल लिए लेकिन सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। अब पुनः सैंपल लेने के लिए टीम भेजी है।

रोगी के पति, बच्चों सहित 38 लोगों के सैंपल लिए।

ब्यूटी पार्लर संचालिका देव वाटिका की रहने वाली हैं, रोगी के पति, 2 बच्चों समेत देव वाटिका से स्वास्थ्य विभाग ने 38 लोगों के सैंपल लिए हैं। 
और नया पुराने