कोरानाकाल में कार्य औैर नेत्र रोगियों के उपचार के लिए

समय से पहले आना और समय के बाद जाना ही डयूटी

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी। 
कोरोना कोविड-19 जैसी महामारी के दौरान भी रात-दिन कोरोना के संभावित पीड़ित अथवा रोगियों के साथ साथ नेत्र रोगियों के किए गए उपचार को देखते हुए पटौदी नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नीरू यादव और मेडिकल ऑफिसर आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा को उनके द्वारा किए गए कार्यों को प्रेरणादाई मानते हुए एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ संस्था के द्वारा बेस्ट परफॉर्मेंस अवार्ड का सम्मान प्रदान किया गया है । एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों की एक टीम पटौदी के नागरिक अस्पताल में पहुंची और एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया टीम के पदाधिकारियों ने अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नीरू यादव तथा मेडिकल ऑफिसर एवं आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा को प्रमाण पत्र सहित शेर के निशान वाला अशोक स्तंभ वाला स्मृति चिन्ह भेंट किया ।
गौरतलब है कि बीते करीब 1 वर्ष से अधिक समय से पटोदी नागरिक अस्पताल में सीनियर मेडिकल ऑफिसर की जिम्मेदारी संभालने के उपरांत सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नीरू यादव के सतत प्रयासों से पटौदी जैसे पिछड़े इलाके के सरकारी नागरिक अस्पताल में विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं और उपकरण उपलब्ध करवाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है । इसी कड़ी में आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा का भी नाम लिया जा सकता है । जबसे उन्होंने पटौदी नागरिक अस्पताल में कार्यभार संभाला है , उसके बाद से सबसे अधिक ओपीडी मैं संख्या नेत्र रोगियों की ही बनी हुई है । कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक नेत्र ऑपरेशन  पर पाबंदी लगा दी गई थी। लेकिन अब पटोदी नागरिक अस्पताल में एक बार फिर से नेत्र रोगियों के नेत्रों की जांच के उपरांत जरूरत के मुताबिक ऑपरेशन भी किए जाने आरंभ हो चुके हैं ।
इतना ही नहीं पटौदी के विभिन्न उप स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं के द्वारा की गई मांग के मुताबिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन के कैंप भी लगातार आयोजित किए जा रहे हैं । जिससे कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए समय रहते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की डोज दी जा सके । जनहित में और कार्य के प्रति निष्ठा और समर्पण को देखते हुए एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के द्वारा पटोदी नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर दोनों को बेस्ट परफॉर्मेंस सम्मान प्रदान किया गया है।
Previous Post Next Post