पीएम मोदी के जन्मदिन पर पटौदी नागरिक अस्पताल में बच्ची के हाथों कटवाया केक

पटौदी के नागरिक अस्पताल और विशेष बच्चों के स्कूल में किया फल वितरण

हेलीमंडी में ब्लड डोनर को किया प्रोत्साहित, गरीबों को किया  राशन वितरण

एमएलए जरावता बोले पीएम मोदी जैसा महामानव सदियों में सौभाग्य से मिलता

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी ।
 पीएम मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष पर पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने पटोदी के नागरिक अस्पताल में छोटी बच्चियों के हाथों केक कटवा कर बच्चियों का अपने ही हाथों  मुंह मीठा करवाया । इस मौके पर उन्होंने मरणोपरांत नेत्रदान करने के लिए फार्म भी भर कर अस्पताल प्रशासन को सौंपा । शुक्रवार को पीएम मोदी के जन्म दिवस के मौके पर ही नागरिक अस्पताल पटौदी में नेत्र जांच और उपचार व्यवस्था का उद्घाटन किया ।
इसी मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल में उपचाराधीन रोगियों और मरीजों को एमएलए एडवोकेट जरावता ने फल वितरण करते हुए कहा कि हैप्पी बर्थडे पीएम मोदी.. यह सुनते ही एक महिला ने फल ग्रहण करते हुए जवाब दिया कि आज भगवान विश्वकर्मा दिवस भी है । इस मौके पर उन्होंने कहा की सदियों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी जैसा महामानव सौभाग्य से भारत और हम सभी को मिला है । मोदी जैसे व्यक्तित्व के महामानव के मार्गदर्शन में आज पूरी दुनिया में भारत एक नए भारत और मजबूत भारत के रूप में अपनी पहचान स्थापित करने में सफल रहा है । 1 से 7 अक्टूबर तक सेवा और समर्पण सप्ताह का पूरे देश में आयोजन किया जाएगा ।
7 अक्टूबर को ही नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम के रूप में शपथ ली थी और उसके बाद से लगातार गुजरात के सीएम रहते हुए अब देश के पीएम बन कर 130 करोड़ देशवासियों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा सही मायने में पीएम मोदी महामानव ही नहीं चक्रवर्ती राजनेता के रूप में दुनिया में अपनी अमिट छाप कायम कर चुके हैं। पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व ठोस निर्णय और दूरगामी सोच का ही परिणाम है कि आज भारत पूरे विश्व में अग्रणी पंक्ति में शामिल हो चुका है । इसी प्रकार से हरियाणा राज्य सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में पूरे देश में अग्रणी राज्य बन चुका है । उन्होंने कहा कोरोना कॉविड 19 जैसी महामारी मैं जहां पूरी दुनिया की हिम्मत टूट चुकी थी, ऐसे में पीएम मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत ही भारत सबसे पहले कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बना बनाकर समस्त मानव जाति के कल्याण और जीवन सुरक्षा के लिए आगे आया।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहा कि पटौदी के नागरिक अस्पताल में तमाम आधुनिक चिकित्सा सुविधा और उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे । इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पटौदी नागरिक अस्पताल में आईसीयू और वेंटिलेटर  की भी मांग की गई है । जिससे गरीब और जरूरतमंद लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में नहीं जाना पड़े। पीएम मोदी के जन्म दिवस के मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने हेली मंडी पंचायती धर्मशाला में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में ब्लड डोनर का उत्साह बढ़ाया । माता सुंदरी देवी मानव विकास विशेष विद्यालय में विशेष बच्चों के बीच जाकर फल और उपहार भेंट किए । इसी मौके पर हेली मंडी में उन्होंने गरीब और जरूरतमंद लोगों को राशन का भी वितरण किया । पटौदी में आउट आफ स्कूल सेंटर का भी उद्घाटन किया , इस सेंटर का मुख्य उद्देश्य कोरोना महामारी सहित अन्य कारणों से पढ़ने से वंचित रह गए बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में अपडेट करना है। जिससे कि बच्चे अपनी शिक्षा को जारी रख सकें । इस मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर नीरू यादव, आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा व अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे ।

पटौदी मंडी नगर परिषद भविष्य की मांग
पीएम मोदी के 71 में जन्म दिवस के मौके पर पंचायती धर्मशाला हेली मंडी में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों के बीच एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि उनकी सोच और लक्ष्य पटौदी क्षेत्र का भविष्य उज्जवल और मजबूत करना है । उन्होंने कहा पटौदी और हेली मंडी नगरपालिका को मिलाकर नगर परिषद बनाया जाना भविष्य की जरूरत है । पटौदी क्षेत्र को उचित स्थान और सम्मान दिलाने के लिए ही वह आज जो काम कर रहे हैं, वह एक प्रकार से पटौदी के भविष्य की नींव रखने के बराबर ही हैं। इस मौके पर कृष्ण यादव माजरा, धर्मेंद्र यादव, सरपंच यादवेंद्र शर्मा गोगली, वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व पार्षद विनोद शर्मा , पार्षद राजेंद्र गुप्ता, अमित पहलवान, रामकिशन,  पटोदी नगरपालिका के वाइस चेयरमैन जर्मन सैनी, पार्षद मनोज कुमार , प्रवीण कौशिक, जिला पार्षद विजय पाल संटी , नेपाल सिंह, पंकज परमार, पूर्व पालिका चेयरमैन जगदीश सिंह, प्रदीप जैलदार , अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप छिल्लर , एडवोकेट शमशेर छिल्लर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
Previous Post Next Post