एनएसएस मेघा अभियान में 444 लोगों को लगी वैक्सीन डोज

सिविल अस्पताल रेवाडी के डॉक्टरों द्वारा दी गई वैक्सीन 

रेवाडी। 
कोरोना कॉविड 19 की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए युद्ध स्तर पर मेघा और ओपन वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को रेवाड़ी शहर के मॉडल टाउन में स्थित बाल भवन परिसर में कोरोना कॉविड 19 से बचाव के लिए मेघा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

इस कैंप का आयोजन आईजीयू की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वाधान में किया गया।कैम्प का शुभारंभ एनएसएस समन्वयक डॉ० करणसिंह द्वारा किया गया। कोरोना कॉविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए पहली और दूसरी वैक्सीनेशन की डोज देने के लिए सिविल अस्पताल रेवाडी से चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद रहे। मेघा ओपन वैक्सीनेशन कैंप में व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यक्रम अधिकारी सुशांत यादव व छात्र योगेश चौधरी,रविंद्र,सागर आदि स्वयंसेवकों सहित वीरेन्द्र यादव ज़िला बाल कल्याण अधिकारी,अनिल मोरवाल ए॰पी॰सी॰ ने सक्रिय भूमिका निभाई । जिसमें इस मौके पर पहुंचे लाभार्थियों को टोकन वितरित किए गए और जिस क्रम अनुसार टोकन वितरित किए गए , सभी को पहली और दूसरी डोज कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन दी गई।
लाभार्थियों को वैक्सीन देने के लिए डॉक्टर रजत के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों में डॉ० शालु,इन्दुलता,पूनम कुमारी आदि के द्वारा अपना अपना सहयोग दिया गया । इस मौके पर कोरोना कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए एनएसएस समन्वयक डॉ० करण सिंह के द्वारा सभी को आह्वान किया गया कि स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सभी को पालन करते रहना होगा। कोरोना कॉविड 19 महामारी अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हो सकी है। थोड़ी सी भी लापरवाही किसी के लिए बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इसी प्रकार के वैक्सीन देने के कैंप आने वाले समय में भी आयोजित किए जाते रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग और हरियाणा सरकार का एक ही लक्ष्य है कि प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज दी जाए।कार्यक्रम अधिकारी सुशांत यादव ने बताया कीं आगामी दिनों में एनएसएस द्वारा सार्वजनिक स्थलों पर सनैटाईजैशन व मास्क वितरण के साथ कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
इस अवसर पर छात्र सौरभ,रजत,नितिन,अनिकेत,गोविंद,प्रवीण,योगेश,चन्द्रकांत,दीपक,हर्ष,योगेन्द्र,उमेश,रविंद्र,हेमन्त,ग़ज़ानन्द व छात्रा करिश्मा,प्राशी,प्रिया,कोमल,महक,अंकिता,किरण,वर्षा,रीना,नेहा,सीमा,कीर्ति,योगिता,रुचि,दिपाक्षी,शीतल आदि उपस्थित रहें।

Previous Post Next Post