मृतका के पिता के बयान पर ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज

ममता की शादी 2014 में महेश पुत्र तारा चंद निवासी खंडेवला से हुई

बीती 30 को फोन 9671958045 से बताया लड़की ने आत्महत्या कर ली


शिवचरण ( शिवा )
पटौदी ।   क्षेत्र के गांव खंडेवला में एक विवाहिता द्वारा ससुराल पक्ष के दहेज प्रताडना एंव मारपीट से परेशान होकर गले में रस्सी का फंदा लगा कर आत्म हत्या कर ली । पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर महेश पुत्र तारा चंद (दामाद). तारा चंद (ससुर). बबली पत्नी तारा चंद (सास),  रत्न सिंह (ताऊ ससुर), कृष्णा पत्नी रत्न सिंह (ताई सास) निवासीगण खंडेवला के  खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है । पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनो को सौंप दिया ।

पुलिस को दिए बयान में चन्द्रभान पुत्र श्री राम किशन गांव रिडाउ ने बताया उसकी बेटी ममता की शादी दिनांक 07.07.2014 को महेश पुत्र तारा चंद निवासी खंडेवला फरूखनगर के साथ हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार सम्पन्न हुई थी। उसके पास दो बच्चे हैं , जिन में से बड़ी लड़की वंशिका उम्र 6 वर्ष व छोटा लड़का तनुंज उम्र 4 वर्ष हैं। मेरी लड़की को उपरोक्त दोषी नम्बर 1 से लेकर 5 तक शुरू से ही मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताड़ित करते आ रहे थे और कहते थे की तुम्हारे पिता ने हमारी समाज में नाक कटवा दी , क्योंकि तुम हमारी मांग के अनुसार कम दहेज लाई व गाड़ी तुम लोगो ने दी ही नहीं। इस बारे जनवरी 2015 में भी पंचायत हुई थी और पंचायत ने काफी धमका कर व उपरोक्त दोषियों से माफी मंगवा कर राजीनामा करवा दिया था और भविष्य में किसी तरह की कोई मांग नहीं करेंगे। इस बात का दोषियों से आश्वासन लिया था और वो इस बात से सहमत भी हो गये थे । लड़की को लेकर चले गये थे, फिर वही स्थिती को देखते हुए दिनांक 2.07.2015 को महिला मंडल में दरखास्त दी थी । लेकिन पंचायत ने अपनी जिम्मेवारी लेते हुए राजीनामा लिखवा दिया।

लेकिन दोषी नम्बर 1 महेश मेरी लड़की को नहीं लेने आया और पहले बच्चे की डिलीवरी मेरे घर पर ही हुई और पंचायत के सामाजिक बहिष्कार को देखते हुए उपरोक्त दोषीयान मेरी लड़की को शर्माशर्मी अपने साथ लेकर चले गये। लेकिन बाद में फिर से उपरोक्त दोषियो ने मेरी लड़की ममता के साथ लड़ाई झगड़ा करना शुरु कर दिया। और जो भी उसके हाथ में लगता वो उसी से मेरी बेटी ममता को मार देता। जब मेरी बेटी ममता इस बारे सास ससुर व ताऊ ससुर व ताई सास को शिकायत करती कि उपरोक्त दोषी  महेश मेरे साथ मारपीट करता हैं व सामान की गलत मांग करता हैं की अपने घर से लेकर आओ तो वे सभी उपरोक्त दोषी नम्बर 2 से 4 महेश का ही साथ देते। फिर मेरी बेटी मेरे घर पर आ गई और मुझ से कहा कि पापा आप की हालत वो नहीं हैं की आप मेरी दूसरी शादी कर दो मैं बहुत ज्यादा परेशान हो चुकी हूँ । अब की बार उन्होनें ने मेरे साथ मार पिटाई की तो मैं वापिस जिन्दा नहीं आउंगी , क्योंकि महेश व उसके परिवार ने मुझे हर प्रकार से मोहताज कर दिया हैं। बच्चो को हर चीज से तरसाता हैं। यदि मैं बच्चो के कपड़े व खाने का इंतजाम करने के लिए कहती हूँ तो सारा परिवार कहता है की हमारे पास तुम्हारे व तुम्हारे बच्चो के लिए कोई इंतजाम ना हैं । कही जाकर भीख मांगो हमारे भरोसे बिलकुल मत रहना।  2015 से 2021 तक कई बार अपनी बेटी ममता के घर राशन व पैसे पंहुचा कर आया हूँ। जब मैं सामान व पैसे देने जाता तो महेश दोषी नम्बर 1 मेरी बेटी ममता से पैसे छीन लेता और राशन को उठा कर अपनी ताऊ ताई के घर पर ले जाता।  फिर मेरी बेटी के साथ मारपिटाई करता , कई बार तो मेरी आँखो के सामने मेरी बेटी के साथ मारपिटाई की हैं।

इन्ही मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना को सहते हुए मेरी बेटी ने 6-7 वर्ष निकाल दिए। दिनांक 20.08.2021 महेश दोषी नम्बर 1 ने दोषी नम्बर 2 से 5 तक के उकसाने पर मेरी बेटी ममता के साथ मार पिटाई की और मेरी बेटी ने बताया की घर में एक लाख रुपये रखे थे और महेश ने कहा की एक लाख रुपये केश है और ये प्लाट बेच दूंगा और तुझे व तेरे परिवार को देख लूँगा और ये सारा पैसा में मुकदमें मे लगा दूंगा।  तुझे जान से मार दूंगा। दिनांक 21.08.2021 को ये सारी बाते मेरी बेटी ने फोन पर मेरी पत्नी को फोन करके बताया। इस के बाद मेरी बेटी ममता से कोई बात ना हुई और जब भी मैने फोन किया तो मेरी बेटी ममता से कोई बात ना करवाई गयी।  दिनांक 30.08.2021 को फोन नम्बर 9671958045 से मेरे लड़के रवि के फोन नम्बर 9812030426 पर करीब 4.17 मिनट पर शाम को फोन आया कि आप की लड़की ने आत्महत्या कर ली हैं और जल्दी से पहुच जाओ। हम परिवार के सदस्य गाड़ी लेकर खंडेवला पहुचे । मेरी बेटी के गले में रस्सी का निशान था और उतार कर चारपाई पर लिटा रखी थी।  सत्यप्रकाश भी मौके पर मौजूद था। उसने कहा की डेड बाडी का पोस्टमार्टम करवाना हैं , कागजो पर हस्ताक्षर कर दो, आप लोगो की वजह से सब लेट हो गया हैं। हमारा कोई ब्यान ना लेकर अपनी मर्जी से करवाई करता रहा। फिर 31.08.2021 को मोस्त्मार्टम हुआ हम मौका पर मौजूद थे।

पुलिस ने अब तक उपरोक्त दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही ना की। अतः जनाब से प्रार्थना हैं की उपरोक्त दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाये ताकि भविष्य में कोई भी ऐसी हिमाकत करने की जुरत ना करे क्योकीं उपरोक्त दोषियों ने मेरी बेटी ममता को शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना दी व मेरी बेटी को पैसे लाने के लिए बार बार दबाव बनाते रहे व उसको मरने के लिए विवश कर दिया और हमें डर हैं की उसके दोनों बच्चो को ना मार दे। उपरोक्त दोषियों के अत्याचारों से तंग व दबाव में आकर मेरी बेटी ममता को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया और दिनांक 30.08.2021 को उसने आत्महत्या कर ली।

Previous Post Next Post