गुरुग्राम में मंगलवार को 3684 नए पॉजिटिव केस हुए दर्ज

कोरोना कॉविड 19 से मरने वालों की संख्या 446 तक पहुंची

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
कोरोना कॉविड 19 की दूसरी लहर जिसे कि अब कोरोना कॉविड 19 की सुनामी भी कहा जाने लगा है, के दौरान मेडिकल हब गुरुग्राम में मंगलवार को 1310 कोरोना के पीड़ित स्वस्थ होने वालों में शामिल है । लेकिन बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना एक बार फिर से 10 लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ा है। हरियाणा की आर्थिक राजधानी मेडिकल हब साइबर सिटी सहित अन्य नाम से पहचान बना चुके गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के कारण मरने वालों की संख्या 446 तक पहुंच चुकी है ।

अप्रैल माह के दौरान जिस तेजी से कोरोना कॉविड 19 के पॉजिटिव रिकॉर्ड मामले और मौत की संख्या स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में बताई जा रही है , उसे देखते हुए आम आदमी से लेकर अब वीआईपी भी बेहद चिंतित दिखाई देने लगे हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के विभिन्न कैटेगरी के 98 827 और 246 पीड़ितों को अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है । अभी भी जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के 29682 एक्टिव केस मौजूद बताए गए हैं । जबकि 28528 कोरोना कॉविड 19 के पीड़ितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है । हरियाणा को सबसे अधिक राजस्व देने वाले गुरुग्राम के पड़ोसी जिला फरीदाबाद में हालात किसी हद तक मंगलवार को कम बिगड़े हुए दिखाई दिए हैं ,यहां पर 1330 पॉजिटिव केस मंगलवार को दर्ज किए गए तथा 951 कोरोना कॉविड 19 के पीड़ित स्वस्थ होने वालों में शामिल है। जबकि फरीदाबाद जिला में भी कोरोना की एक कारण 3 मौत होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की गई है।

जिला गुरुग्राम में अभी तक कोरोना कॉविड 19 के 110523 पॉजिटिव केस की पहचान करके दर्ज किए जा चुके हैं । जबकि रिकवर होने वाले केस की संख्या 80395 बताई गई है । अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में पहले 2 दिन सोमवार और मंगलवार को मिलाकर गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के कारण 17 लोगों की मौत होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन में दी गई है।  जिस प्रकार से कोरोना कॉविड 19 के कारण जिला गुरुग्राम में मरने वालों का आंकड़ा सामने आ रहा है , जन चर्चा के मुताबिक यह संख्या स्वर्ग धाम में अग्नि को अर्पित मृतकों की संख्या को देखते हुए आम जनमानस के बीच चर्चा सहित अब बहस का मुद्दा भी बनती जा रही है । बहरहाल जिला स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन, राज्य सरकार, गुरुग्राम के मॉनिटरिंग अधिकारी सभी मिलकर इस बात पर गंभीरता से रणनीति बनाते हुए काम कर रहे हैं कि जल्द से जल्द बेकाबू होते जा रहे कोरोना कोविड-19 को कंट्रोल मैं करते हुए आम जनमानस को राहत उपलब्ध करवाई जा सके । इसके लिए आम जनमानस को भी अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी निभाने सहित शासन प्रशासन का सहयोग करना ही होगा।

Previous Post Next Post