पटौदी और हेलीमंडी नगरपालिका को नगर परिषद बनाने की चल रही तैयारी

पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जासवता ने भेजा प्रस्ताव

शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  से मुलाकात

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी । 
पटौदी और हेलीमंडी नगर पालिका चुनाव को संपन्न हुए करीब आधा समय बीत चुका है । वही हरियाणा में विभिन्न नगर पालिका और नगर परिषद के चुनाव के लिए भी तैयारियां आरंभ हो चुकी है। इसी बीच में पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने सथाानीय शहरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से से मुलाकात करके पटौदी और हेलीमंडी को एक नया नगर परिषद बनाने की पैरवी की है । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और स्थानीय शहरी विभाग के द्वारा पटौदी और हेलीमंडी को नगर परिषद बनाने की मंजूरी प्रदान की जाती है तो ऐसे में पटौदी और हेलीमंडी नगरपालिका का चेयरमैन बनने के दावेदारों के सपनों पर पानी भी फिर सकता है । इसके साथ ही तमाम राजनीतिक समीकरण ही पलट जाएंगे ।

पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के मुताबिक पटौदी विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास के लिए मानेसर नगर निगम बनाने के बाद अब पटौदी और हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र को मिलाकर नगर परिषद बनाया जाना समय की मांग और इलाके के लोगों की जरूरत भी महसूस की जा रही है । उन्होंने बताया पटौदी और हेली मंडी नगर पालिका को मिलाकर जो भी नया नगर परिषद बनाया जाएगा, उसके दायरे में गांव नरहेड़ा, रामपुर और जनौला को भी शामिल किया जाने का प्रस्ताव सरकार के समक्ष रखा गया है । उन्होंने बताया की टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग हरियाणा के निदेशक के पांडुरंग से मुलाकात करके पटौदी विधानसभा क्षेत्र के लिए मास्टर प्लान 2041 बनाए जाने का भी विशेष रूप से अनुरोध किया गया है । इसी प्रकार से मानेसर के नगर निगम क्षेत्र के दायरे में लाल डोरे से बाहर विभिन्न प्रकार के निर्माण के नियमितीकरण के लिए भी नीति तैयार करने का अनुरोध अथवा प्लान तैयार करने का आग्रह किया गया है । उन्होंने कहा इस प्रकार का प्रस्ताव उनके द्वारा रखा गया है कि भविष्य में नक्शा पास करवाए जाने के लिए मानेसर नगर निगम क्षेत्र में लाल डोरे से बाहर के विभिन्न प्रकार के निर्माण अथवा भवन इत्यादि मालिकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो । यह सब कार्य जनहित की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही किया जा रहा है ।

उन्होंने बताया एचएसआईआईडीसी के पटौदी विधानसभा क्षेत्र के आईएमटी मानेसर के विभिन्न विषयों को लेकर भी प्रबंध निदेशक अनुराग अग्रवाल से मुलाकात की गई और मानेसर भूमि अधिग्रहण 912, कासन खोह, ढ़ाणा 162, नखरोला, फजलवास, कुकरोला कासन 18 10, फखरपुर और कृषि भूमि मोकलवास, बासलांबी, ततारपुर, खरखड़ी के विषय में भी चर्चा की गई । इसी प्रकार से गांव सिधरावली, बोहरा खुर्द पड़ासोली, मऊ , लोकरी दरापुर , ऊंचा माजरा , बसपादमका तुर्कापुर , नूरपुर नरहेड़ा , भोकरका व अन्य गांव के समग्र विकास के लिए भी योजनाएं बनाने का अनुरोध किया गया है

पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने मुख्यमन्त्री मनोहर लाल खाट्टर से मुलाकात कर पचगांव से फरुखनगर वाया जमालपुर रोड को एममडीआर रोड, हेलीमंडी से मुसेदपुर डूमा याकूपुर, रोड को एममडीआर रोड, हेलीमंडी से फरुखनगर वाया खण्डेवला रोड को एममडीआर रोड,पटोदी से मऊ मालपुरा रोड को एममडीआर रोड घोषित करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही बिलासपुर से कुलाना को फोरलेन स्टेट हाइवे एव पटोदी में ऐलिवेटिड फ्लाईओवर बनाने का अनुरोध किया और पटोदी विश्राम गृह का पुनर्निर्माण किए जाने का आग्रह किया है।

Previous Post Next Post