विपुल डवलपर्स ने 200 गज जमीन पर सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट बनाया

1300 वर्ग गज जमीन पर पार्किंग के रूप में किया गया था कब्जा

संयुक्त आयुक्त के निर्देश पर जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम की कार्रवाई

शिवचरण ( शिवा )
गुरूग्राम।
 नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अपनी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को सोहना रोड़ पर एक निजी डवलपर्स के कब्जे से लगभग 1500 वर्ग गज बेशकीमती जमीन को कब्जामुक्त करवाया गया।

बुधवार को संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार के निर्देश पर जोन-4 क्षेत्र के सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) नईम हुसैन, कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार व मनदीप कुमार तथा पटवारी हरकेश की टीम पुलिस बल के साथ सोहना रोड़ पर पहुंची। यहां पर सैक्टर-48 में विपुल डवलपर्स द्वारा नगर निगम गुरूग्राम की लगभग 200 वर्ग गज भूमि पर सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट बनाया हुआ था तथा 1300 वर्ग गज भूमि को गाडियों की पार्किंग के लिए उपयोग किया जा रहा था। इस जमीन की पैमाईश पटवारी हरकेश द्वारा की गई। पटवारी की पैमाईश पर इनफोर्समैंट टीम ने जेसीबी की मदद से सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट को तथा पार्किंग के लिए उपयोग की जा रही भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा सभी संयुक्त आयुक्तों तथा इनफोर्समैंट टीम के इंचार्जों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने जोन में नगर निगम की जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाएं, ताकि इन जमीनों का उपयोग बेहतर ढ़ंग से किया जा सके। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में चारों जोनों की इनफोर्समैंट टीमें कार्रवाई कर रही हैं।

Previous Post Next Post