सीएम विंडो की शिकायतों का सुनवाई के बाद होगा फैसला

सीएम विंडो के लिए मनोनीत व्यक्ति शीघ्र संभालेंगे कामकाज

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी ।
 हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली बीजेपी और जेजेपी गठबंधन सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान पटौदी विधानसभा क्षेत्र में अब सीएम विंडो के लिए चार नए चैकीदार को जिम्मेदारी सौंपी गई है । सीएम विंडो पर आम लोगों के द्वारा की जाने वाली शिकायतों का 30 दिन में सुनवाई करते हुए निपटान करने का प्रावधान है । उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सभी चारों प्रतिष्ठित नागरिक जिनको कि अब सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के सुनने और समाधान करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, अपना कामकाज भी संभाल लेंगे ।
पटौदी क्षेत्र के गांव छिल्लर की के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलित छिल्लर, पटौदी बार एसोसिएशन के पूर्व प्रेजिडेंट सीनियर एडवोकेट तेजपाल सिंह चैहान, बीजेपी के ही पूर्व पदाधिकारी और गांव सांपका के पूर्व सरपंच हंसराज सैनी उर्फ बिल्लू के साथ ही गुरुग्राम सेक्टर 84 से कीर्ति सिंह को सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों की सुनवाई और इनके निपटान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप छिल्लर सामाजिक छवि वाले और ठोस फैसला लेने के लिए अपनी पहचान बनाए हुए हैं । इसी कड़ी में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पटौदी बार एसोसिएशन के पूर्व प्रेजिडेंट सीनियर एडवोकेट तेजपाल सिंह चैहान को कानून की तमाम बारीकियों और कानून के विषय में संपूर्ण जानकारी के साथ साथ बहुत लंबा अनुभव भी है । पूर्व सरपंच हंस राज सैनी उर्फ बिल्लू भाजपा संगठन में महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं , विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़कर समाज हित में काम भी किए जा रहे हैं । इन्हें भी सीएम विंडो पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई। इसी प्रकार से गुरुग्राम सेक्टर 84 से कीर्ति सिंह को भी पटौदी में सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के सुनने और इनके समाधान के के लिए नए सिरे से जिम्मेदारी सौंपी गई ।
इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलित छिल्लर और पटौदी बार के पूर्व प्रेजिडेंट सीनियर एडवोकेट तेजपाल सिंह चैहान का कहना है कि हरियाणा सरकार और भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रशासन सहित जीरो टोलरेंस को प्राथमिकता देने वाले सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को बिना किसी पक्षपात और बिना किसी भी प्रकार के दबाव के मेरिट के आधार पर सीएम विंडो पर आने वाली तमाम समस्याओं का समयबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा । विशेष रुप से भ्रष्टाचार संबंधित शिकायतों पर पैनी नजर रखते हुए गहराई और बारीकी से सभी तथ्यों की जांच पड़ताल कर जो भी उचित कार्रवाई महसूस होगी , उसके लिए संबंधित विभाग अथवा सरकार को लिखा जाएगा।  पटौदी विधानसभा क्षेत्र में पटौदी सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों और इनके समाधान के लिए जो जिम्मेदारी अब नई टीम के चार सदस्यों को सौंपी गई है , इन्होंने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर गृह, मंत्री अनिल विज, पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता , सांसद एवं केंद्र में मंत्री राव इंद्रजरत सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि जिला प्रशासन का भी शिकायतों के निपटान में मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा । जिससे कि किसी भी व्यक्ति के साथ में अन्याय नहीं हो , क्योंकि हताश निराश और पीड़ित व्यक्ति ही अपनी कहीं पर सुनवाई नहीं होने पर सरकार या फिर सरकार के मुखिया सीएम के पास अपनी फरियाद भेजते हैं।
Previous Post Next Post