राजू खान ने मेहरबान अली को बनाया था जिला महामंत्री

भाजपा संगठन ने राजू खान को दिया जोर का झटका

राजू खान है भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्ययक्ष

भााजपा का संदेश यारी नहीं पार्टी में चलेगी वफादारी

शिवचरण ( शिवा )
पटौदी ।
 भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजू खान पटौदी को भाजपा संगठन के द्वारा जोर का झटका धीरे से दिया गया है । राजू खान के द्वारा पटौदी निवासी मेहरबान अली को अल्पसंख्यक मोर्चा का महामंत्री बनाया गया था । करीब एक पखवाड़े बाद ही भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ की अध्यक्षता में आहूत बैठक में मेहरबान अली को भाजपा पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित पाए जाने पर संगठन पदाधिकारियों द्वारा सामूहिक निर्णय लेते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए तुरंत प्रभाव से पार्टी से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है ।
गौरतलब है कि पटौदी निवासी मेहरबान अली के द्वारा यूपी के सीएम योगी को लेकर सोशल मीडिया पर बेहद आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की गई थी। इस बात को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के द्वारा 11 अप्रैल 2018 मेंयूपी के सीएम योगी को लेकर बेहद आपत्तिजनक डाली गई सोशल मीडिया पर पोस्ट के खिलाफ पटोदी थाना में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी । भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नियुक्त जिला अध्यक्ष कुंवर राजू खान के द्वारा कथित रूप से मेहरबान अली के द्वारा किए गए इस कथित कुकृत्य को नजरअंदाज कर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का महामंत्री बनाया जाना भाजपा संगठन के द्वारा संज्ञान में आने पर पार्टी पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं में भी नाराजगी दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही थी।
भारतीय जनता पार्टी जिला गुरुग्राम के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक जिला अध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में संपन्न हुई । इस बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री मनीष गाड़ौली, महेश यादव, जिला उपाध्यक्ष राजेश अरोड़ा , सोनाली मिश्रा, जिला सचिव एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी प्रदीप जैलदार, सुरेंद्र गहलोत , कार्यालय मंत्री यादराम जोया, मीडिया प्रभारी अजीत यादव, सह मीडिया प्रभारी नीरज यादव, जितेंद्र चैहान, सह संयोजक सोशल मीडिया विकास चोपड़ा सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे । इसी बैठक में सर्वसम्मति से फैसला करते हुए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष पटौदी निवासी कुंवर राजू खान के द्वारा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री बनाए गए मेहरबान अली को भाजपा पार्टी विरोधी गतिविधियों का दोषी पाया गया। इस पर पार्टी संगठन में कठोर फैसला लेते हुए अविलंब मेहरबान अली को अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए तुरंत प्रभाव से भाजपा पार्टी से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है ।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा संगठन के द्वारा पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों में मनोनीत अथवा नियुक्त किए जा रहे पदाधिकारियों के बारे में भी अपने स्तर पर जानकारी एकत्रित की जा रही है । माना जा रहा है कि जो भी कोई भाजपा पार्टी विरोधी किसी भी प्रकार की गतिविधियों में सम्मिलित पाया जायेगा, उसको भाजपा पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाता रहेगा । भाजपा नेताओं का साफ-साफ कहना है कि भाजपा संगठन अपनी नीति और छवि के अनुरूप ही कार्यकर्ताओं को उनके कार्य का आकलन करते हुए जिम्मेदारियां सौंपती है । भाजपा में किसी भी कार्यकर्ता को पद नहीं जिम्मेदारी का ही दायित्व सौंपा जाता है।
Previous Post Next Post