पिता-पुत्रों द्वारा बैंक लोन के करोङों रुपये गबन करने का मामला

डीएलएफ की जमीन पर कब्जे की नीयत से पर्सनल वाहन पार्किंग

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
डी.एल.एफ. की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जा करने व व्यापारियों से तथा नामी संस्थानों को डर दिखाकर रुपए ऐंठन-ठगने की वारदातों को अन्जाम देने के सम्बन्ध में आरोपी हरिन्द्र ढिगंङा के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस शिकायतें  लगातार प्राप्त हो रही है। आपको आरटीआई एक्टिविस्ट बताने वाले हरिन्द्र ढिंगङा व उसके 02 बेटों द्वारा बैंक से फर्जी तरीके से लोन लेकर रुपयों का गबन करने के मामले में गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिनांक 10. मई को गिरफ्तार किया गया था।

आरोपी हरिन्द्र ढिंगङा व उसके बेटों की गिरफ्तारी के बाद गुरुग्राम पुलिस को लगातार इनके द्वारा कानून के विरुद्ध किए गए कार्यों से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त हो रही है। आरोपी हरिन्द्र ढिंगङा ने अपने मकान के पास डी.एल.एफ. की खाली पङी बेसकीमती जमीन पर अवैध रुप से कब्जा करने की नियत से तारफैन्सिग करके इस जमीन पर पुरानी गाङियां खङी कर रखी थी। जब डी.एल.एफ द्वारा आरोपी हरिन्द्र ढिगङा को इस जमीन को खाली करने के लिए कहा जाता तो वह उन्हें भय दिखाकर धमकी देता। इस सम्बन्ध में डी.एल.एफ. द्वारा आरोपी हरिन्द्र ढिंगङा के खिलाफ शिकायत दी है।

प्राप्त शिकायत पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा जांच की गई और हरिन्द्र ढिंगङा ने अपने मकान के पास डी.एल.एफ. की खाली पङी बेसकीमती जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की नियत से खड़ी की गई गाड़ियों का पुलिस द्वारा ऑथोरिटी से जानकारी ली गई तो पाया कि इनमें से कुछ गाड़िया पुरानी हैं और इनमें से कुछ गाड़ियां बैंक से लोन लेकर खरीदी गई है, जिनमें से कुछ का लोन भी बकाया है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा इस सम्बंध में गहनता से जांच की जा रही है। इस दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार से आरोपी हरिन्द्र ढिंगडा द्वारा एक बैंक्वेट हॉल चलने वाले व्यक्ति से बैंक्वेट हॉल चलाने के नाम पर 50 लाख रुपए की डिमांड करने व 05 लाख रुपए पहले ऐंठ लेने के सम्बंध में गुरग्राम पुलिस को शिकायत दी गई, जिस सम्बन्ध में आरोपी के खिलाफ  11. मई को विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Previous Post Next Post