जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने तैयार किया आईसोलेशन सेंटर

आईसोलेशन सेंटर में 20 बेड की व्यवस्था, तीन डॉक्टरों की टीम

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 गुरुग्राम के जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमैन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण , गुरुग्राम   एस पी सिंह के  दिशा निर्देश पर प्राधिकरण ने मानव आवाज संस्था के संस्थापक अधिवक्ता अभय जैन, मुस्कान केयर फाउंडेशन से नीरज बंसल और विनय बंसल, रिफॉर्मर संस्था से  मोहित  भवन के मालिक एवं एन आर आई  हेमंत  की टीम एवं फरिश्ते ग्रुप सच्ची शिक्षा ट्रस्ट से कुलभूषण भारद्वाज, डॉ अंजू रावत नेगी एवं पंकज वर्मा  के सहयोग से कल्याणी अस्पताल के पास, मेहरौली रोड, सेक्टर 14, गुरुग्राम में आईसोलेशन सेंटर की सुविधा शुरू की  है।

सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण , गुरुग्राम ने इस आईसोलेशन सेंटर का दौरा भी किया। सचिव ललिता पटवर्धन ने कहा कि शहर में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। पहले ही कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए इलाज की सुविधा कम उपलब्ध हो रही है और दूसरी तरफ मरीजों की बेतहाशा बढ़ोतरी होती जा रही है। रविवार को 2842 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसी के साथ गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 156502 हो चुकी है और इसमें 34888 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे अधिकतर मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है, जिनके लिए सरकार ने घर पर अब ऑक्सीजन पहुंचाने की सुविधा शुरू की है। काफी ऐसे लोग हैं जो यहाँ घरों में अकेले हैं, उनका ख्याल रखने के लिए कोई नहीं है। इसके लिए जरूरी है कि आईसोलेशन सेंटर जैसी सुविधाएँ उन्हें मुहैया कराई जाए।
 
इस आईसोलेशन सेंटर में 20 बेड की व्यवस्था की गयी है। तीन डॉक्टरों की टीम है  जिसे लीड कर रहे हैं, डॉक्टर आर्यन मित्तल हैं, जो समय समय पर आकर मरीजों की जाँच करते हैं। ऑक्सिजन बेड, नेबुलाइजर, ऑक्सिजन कंसंट्रेटर जैसी सभी सुविधाएँ उपलब्ध हैं। महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग अलग शोचालयों की सुविधाएँ भी हैं। उन्होंने बताया कि अगर किसी  करोना मरीज को प्लाज्मा चाहिए तो उसकी भी व्यवस्था की जा सकती  है।

Previous Post Next Post