जिला में रिकवरी रेट बढ़ कर हुआ 77. 18 प्रतिश्सत तक

चैथे दिन भी रिकवर हुए केस की संख्या नए केस से अधिक

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 गुरुग्राम जिला में कोरोना के मरीज जल्दी  रिकवर हो रहे हैं और जिला का रिकवरी रेट बढ़ कर 77.18ः तक पहुंच गया है। जिला के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार सोमवार को गुरुग्राम जिला में कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या 4422 रही जबकि जिला में 2749 नए मामले सामने आए हैं। सोमवार को लगातार चैथे दिन कोरोना को मात देने वालों की संख्या नए संक्रमित से ज्यादा रही है। यह  जिला वासियों के लिए राहत भरी खबर है कि आखिरकार जिला में कोरोना का प्रकोप कम होना शुरू हुआ है।

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार गुरुग्राम जिला में अब 35738 एक्टिव केस है जिनमें से 33185 मरीज होम आइसोलेशन में कर स्वस्थ हो रहे हैं। सोमवार के 4422 को मिलाकर अब तक गुरुग्राम जिला में 122914 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जा रहा है और सोमवार को 12761 व्यक्तियों को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज दी गई। इन्हें मिलाकर अब तक जिला में 54 8279 डोज दी जा चुकी है।

गुरुग्राम के डीसी डॉक्टर डॉ यश गर्ग ने गुरुग्राम वासियों से अपील की है कि वे अपने घरों के अंदर ही रहे और जब किसी जरूरी काम से बाहर जाना भी पड़े तो फेस मास्क और 2 गज की दूरी के नियम का अवश्य पालन करें। उन्होंने कहा कि फिर भी कोरोना बीमारी के बारे में कोई संशय हो तो जिला की कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करके अपने संशय दूर कर सकते हैं।

Previous Post Next Post