रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता को लेकर अधिकारियों को निर्देश

स्टेशन पर जगह-जगह डस्टबिन भी रखवाए गए

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल ने गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन का दौरा करके वहां की समस्याओं को जाना और कर्मचारियों, अधिकारियों व आम नागरिकों द्वारा दिए गए सुझावों को ध्यान से सुना। आश्वासन दिया कि सभी के सुझावों पर काम होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि गुरुग्राम से सीधे चंडीगढ़ के लिए कोई ट्रेन नहीं है। अधिकारियों, कर्मचारियों व आम जनता को काम के लिए चंडीगढ़ जाना पड़ता है। इसलिए चंडीगढ़ तक ट्रेन चलवाने की मांग सरकार से की जाएगी।

डा. डीपी गोयल ने रेलवे के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया। जहां पर स्वच्छता की कमी नजर आई, वहां सफाई के निर्देश दिए। उन्हें बताया गया कि स्टेशन पर सफाईकर्मी नहीं हैं। पिछला टेंडर खत्म हो चुका है। इस पर डा. डीपी गोयल ने कहा कि जल्द ही नगर निगम की ओर से यहां सफाईकर्मी लगवाए जाएंगे, ताकि स्वच्छता बनी रही। फिलहा उन्होंनें स्टेशन पर 28 डस्टबिन भी रखवाए। प्लेटफार्म के अंतिम छोर पर लाइटें नहीं होने की शिकायत पर महिलाओं में असुरक्षा की भावना है। इसलिए वहां पर लाइट्स का जल्द से जल्द प्रबंध होगा। इसके साथ ही आरपीएफ के कर्मचारियों की संख्या भी रात को बढ़ाई जाएगी, ताकि सुरक्षा कड़ी रहे। रेलवे स्टेशन परिसर को हरा-भरा बनाने पर भी समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल ने बात की। उन्होंने कहा कि स्टेशन के प्रवेश द्वार पर जल्द ही प्लांटेशन किया जाएगा। हरे-भरे पेड़ लगाएंगे, ताकि सौंदर्य भी बढ़े और सुंदरता भी।

रेलवे स्टेशन पर कई वर्षों से रखा यातायात बूथ कबाड़ हो चुका है। उसे भी हटाने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर भाजपा युवा नेता नवीन गोयल, भाजपा युवा नेता प्रवीण अग्रवाल, समाजसेवी गगन गोयल, समाजसेवी बाली पंडित, इशु वाल्मीकि, पारस बख्शी, जय बख्शी, गौरव टांक, अमित गुप्ता, कमल, अजय शर्मा समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।  

Previous Post Next Post