विशेष कैंप में 60 बैंकों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया

रेहड़ी-पटरी वालों के लिए विशेष कैंप आयोजित

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 कोविड-19 के दौरान रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं को रोजी-रोटी की समस्या के मद्देनजर भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री स्ट्रीट वैंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना (पीएम स्वनिधि) के तहत रेहड़ी-पटरी विक्रेताओं को 10 हजार रूपए का ऋण सस्ती ब्याज दर व आसान किस्तों पर उपलब्ध करवाया जा रहा है।
   
नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में नगर निगम गुरूग्राम के पुराने कार्यालय में डिप्टी म्यूनिसिपल कमिशनर डा. विजय पाल यादव की अध्यक्षता में एक विशेष कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में अग्रणी जिला प्रबंधक प्रहलाद गोदारा के साथ 60 बैंकों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कैंप में 250 से अधिक स्ट्र्रीट वैंडर आए, इनमें से 100 वैंडरों ने अपने दस्तावेज ऋण हेतु जमा करवाए, जिन्हें बैंकों द्वारा ऋण प्रदान करने की प्रक्रिया की गई। जिन वैंडरों ने पहले से ऑनलाईन आवेदन किया हुआ था, उनमें से बैंकों द्वारा चयन करके स्वीकृति प्रदान की गई।
   
डिप्टी म्यूनिसिपल कमिशनर डा. विजयपाल यादव के अनुसार पीएम स्वनिधि योजना के तहत शहर में कार्य कर रहे वैंडर्स, जो 10 हजार रूपए का ऋण वैंडिंग कार्य हेतु लेना चाहते हैं, उनको भी ऑनलाईन आवेदन करवाया जा रहा है। शहर के विभिन्न भागों में नगर निगम के सर्वेक्षणकर्ता मौके पर जाकर इच्छुक वैंडरों का ऑनलाईन आवेदन कर रहे हैं। दिनांक 5 मार्च तक आवेदन करने वाले सभी वैंडरों को ऋण प्रदान करने हेतु 6 मार्च को तथा 12 मार्च तक प्राप्त हुए आवेदनकर्ताओं को 13 मार्च को ऋण प्रदान करने हेतु नगर निगम गुरूग्राम के कार्यालय में कैंप का आयोजन किया जाएगा।

Previous Post Next Post