जीवन की मूलभूत जरूरत हर घर जल मिशन में कोताही बर्दाश्त नहीं

प्रेम सिंगल ने चलाई जा रही प्रत्येक योजना को विस्तार से बताया

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी हलके के एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि जल जीवन मिशन को सफल बनाना है । ताकि हर घर को नल से जल मिल सके और साथ ही जल जीवन मिशन को और बेहतर बनाने के बारे में अपने कुछ मत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। उन्होने कहा कि मेरे जीवन का मकसद हर घर तक जल पहुंचाना है। इस मिशन में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। जिला सलाहकार संजय कुमार ने जल जीवन मिशन पर दी गई जानकारी पर  और जल जीवन मिशन पर आधारित एक पत्रिका भी एमएलए को भेंट की।

एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता के साथ जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में सोहना मंडल के कार्यकारी अभियंता प्रेम सिंगल ने एमएलए जासवता को जल जीवन मिशन के तहत विस्तार से जानकारी देते हुए इस दिशा में हो रहे अथवा कराये जा  रहे कार्यों के प्रति अवगत कराया। इस दौरान एमएलए को कार्यकारी अभियंता प्रेम सिंगल ने जल जीवन मिशन के तहत होने वाले कार्यों की रूपरेखा व विभाग द्वरा ग्राम स्तर पर कार्य कर रही ग्राम एवं सीवरेज समिति के कार्यों के साथ विभाग द्वारा चलाई जा रही अन्य प्रत्येक योजनाओं को विस्तार पूर्वक बताया गया।

बैठक में जिला सलाहकार संजय कुमार ने जल जीवन मिशन पर मुख्य कार्यालय द्वारा दी गई प्रस्तुतिकरण पर विधायक को जानकारी दी और बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर जल जीवन मिशन में हरियाणा तीसरे स्थान पर है ,साथ ही विभाग द्वारा ग्राम स्तर पर हो रहे कार्य जल एवं सिवरेज समिति के उद्देश्य भूमिकाओं और जिम्मेंदारियों की विस्तार से जानकारी दी साथ ही विभाग की टोल फ्री नंबर 18001805678 व नागरिकों को विभाग से संबंधित समस्या के समाधान के लिए एप्प की जानकारी दी इस बैठक के मौके  पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सोहना के कार्यकारी अभियंता प्रेम सिंगल  , जिला सलाहकार संजय कुमार , बीआरसी राज कुमार व अन्य भी मौजूद रहे।

Previous Post Next Post