रोहित कुमार और हेमलता की पहली संतान जन्मी कन्या

आज के समय में लड़का-लड़की में कोई भेदभाव नहीं

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 गांव बलेवा निवासी एक परिवार ने अपने यहां कन्या जन्म की खुशी के उपलक्ष्य में कुआं पूजन व प्रीतिभोज समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर गांव के गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में भाग लेते हुए परिवार के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि लड़कियों के जन्म पर कुआं पूजन समाज में कायम बेटियों के प्रति सोच में बदलाव लाएगा।

गांव के निवासी सूबेदार सतबीर सिंह के पुत्र रोहित कुमार यादव की पत्नी हेमलता ने पहली संतान के रूप में कन्या को जन्म दिया। इसकी खुशी में परिवार के लोगों ने लड़कों के जन्म पर निभाने जाने वाली परंपरा के तहत लड़की के जन्म पर भी कुआं पूजन तथा प्रीतिभोज आयोजित किया। कार्यक्रम में शामिल समाजसेवी रतन यादव व पंडित हरिओम शास्त्री ने परिवार के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि आज के समय में बेटियां लड़कों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। लड़कियों को भी हमें आगे बढ़ने को प्रेरित करते हुए ऐसे आयोजन करने चाहिए।

इस अवसर पर  परदादी लखपत तथा दादी मुकेश देवी व कृष्णा देवी ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज लड़का-लड़की में कोई भेदभाव नहीं है। बेटियां भी हर क्षेत्र में आगे बढ़कर माता-पिता का नाम रोशन करती है। इस अवसर पर डॉक्टर राजेन्द्र प्रशाद, सुजान सिंह, शीशपाल, पवन,सतीश, सुरेश, जसवंत, सुधीर, हर्ष , केशव, निशांत, मोहित, रामेश्वरी देवी , संतोष, निर्देश, अलकेश, स्नेहलता, हेमलता,कोमल, रीना, दीपिका, प्रियंका व पूजा सहित अन्य गणमान्य लोगों ने नवजात को आशीर्वाद देते हुए परिवार द्वारा आयोजन की सराहना की।

Previous Post Next Post