चोरी की नियत से आया रोकटोक करने पर मैनेजर को गोली मारी

आरोपी की पहचान ’भीम सिंह राघव रोजका मेव, नूंह के रुप में हुई

पुलिस टीम को प्रथम श्रेणी प्रसंशा पत्र व नगद ईनाम देने की घोषणा

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
बुधवार को थाना सदर सोहना में ऐपको कंपनी नियर गांव सांचोली से सूचना एपको कंपनी प्लॉट के रोहित शर्मा नाम के मैनेजर को कार में सवार होकर आए एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर भाग जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।  सूचना पर थाना सदर सोहना की पुलिस टीम बिना किसी देरी के सोहना-पलवल रोड बॉम्बे हाईवे एपको कंपनी नजदीक गांव सांचोली पहुंची, जहां पर घायल व्यक्ति को पहले ही ईलाज के लिए मेदांता अस्पताल गुरग्राम ले जाना बताया गया। इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि पीङित युवक रोहित शर्मा की गोली लागने के कारण मृत्यु हो गई है।  पुलिस टीम तत्परता से मैदान्ता होस्पिटल, गुरुग्राम पहुंची । जहां पर मृतक रोहित शर्मा पुत्र रोशनलाल निवासी मकान नं.-34 तुलसा सिंह नगर जालंधर, पंजाब के बारे में डाक्टरों से मृतक का रुक्का प्राप्त किया।

मैदान्ता हस्पताल में ही एपको कम्पनी का कर्मचारी अजय विक्रम सिंह पुत्र स्व. राम जनक सिंह निवासी प्रभु इंकलेव, चर्च लेन, इलाहाबाद नेे बतलाया कि यह एपको इंफ्राटेक में प्रशासनिक अधिकारी के रूप में कार्यरत है और मंगलवार को रात करीब 11 .  45  बजे एक अज्ञात व्यक्ति आई-20 गाड़ी में सवार होकर कम्पनी में आया। उसके बाद कम्पनी के एक कर्मचारी रोहित शर्मा ने उनसे बात करना चाहा तो तुरंत उस व्यक्ति ने रोहित शर्मा को गोली मार दी और भाग गया। घायल रोहित शर्मा को कम्पनी के कर्मचारी मेदांता हॉस्पिटल ले आए जहां डॉक्टर ने रोहित शर्मा को मृत घोषित कर दिया।

गोली मार हत्या की वारदात की संगीनता को देखते हुए के.के. राव  पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा स्पेशल पुलिस टीमें गठित करके उपरोक्त अभियोग में गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को पकङने के सख्त आदेश दिए गए। मामले में अपराध शाखा सोहना की पुलिस टीम के तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपनी समझबुझ से गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को वारदात के कुछ घन्टों बाद ही बुधवार को काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’भीम सिंह राघव पुत्र डूंगर सिंह निवासी गाँव हिलालपुर, थाना रोजका मेव, जिला नूँह’ के रुप में हुई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि हत्यारोपी पहले टैक्सी चलाने का काम करता था, उसके बाद यह चोरी इत्यादि की वारदातों को अन्जाम देने लगा। मंगलवार की रात को यह सोहना-पलवल रोड बॉम्बे हाईवे पर स्थित एपको कंपनी में चोरी करने की नियत से गया था, किन्तु कम्पनी के मैनेजर ने इसको देख लिया और इसको रोकने लगा तो इसने उस पर गोली चला दी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। अब पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। उपरोक्त ब्लाइंड मर्डर की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को कुछ ही घंटों में काबू करके अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते वाली पुलिस टीम को  के.के. राव  पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा बधाई देते हुए  प्रथम श्रेणी प्रसंशा पत्र व नगद ईनाम देने की घोषणा की गई है।

Previous Post Next Post