अपने पैतृक शहर पटौदी में सैफ के खिलाफ पहली शिकायत

अविलंब मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी की की गई है मांग

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  सैफ अली खान के द्वारा रावण के किरदार को लेकर कही गई बातों का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर वेब सीरीज तांडव को लेकर सैफ अली खान सहित अन्य कलाकार कानूनी शिकंजे में घिर गए हैं । वेब सीरीज तांडव को लेकर इस में काम करने वाले सभी कलाकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने सहित अविलंब गिरफ्तारी की मांग करते हुए पटौदी थाना में शिकायत दी गई है।

एडवोकेट सुधीर मुदगिल, एडवोकेट रूप सिंह सैनी, जय प्रकाश मिश्रा , पूर्व सरपंच नरेंद्र पहाड़ी, ऋषि राज शर्मा , नाहर सिंह चैहान व अन्य के द्वारा पटौदी थाना एसएचओ को दी गई शिकायत में कहा गया है कि वेब सीरीज तांडव के सभी कलाकारों के खिलाफ देश में धार्मिक दंगे भड़काने की कोशिश, धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने और देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए । इसके साथ ही शिकायत में कहा गया है कि मामले की संगीता और गंभीरता को देखते हुए वेब सीरीज तांडव के सभी कलाकारों को अविलंब गिरफ्तार कर सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाए ।

पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक शिकायत कर्ताओं के द्वारा कहा गया है कि हाल ही में वेब सीरीज तांडव रिलीज की गई है । इस वेब सीरीज में सोची समझी साजिश के तहत हिंदू देवी देवताओं के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया गया है जो कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के साथ लोगों को भड़काने के लिए भी पर्याप्त है । एडवोकेट सुधीर मुदगिल और एडवोकेट रूप सिंह सैनी के मुताबिक वेब सीरीज तांडव को देखने के बाद में इस बात की कतई भी गुंजाइश बाकी नहीं रह जाती की वेब सीरीज को बनाना और इसमें कलाकारों के द्वारा काम करना तथा देवी देवताओं को लेकर इस्तेमाल किए गए शब्दों से स्पष्ट आभास होता है कि योजनाबद्ध तरीके से समुदाय विशेष  के बीच में दंगा भड़काने के लिए यह सब किया गया है ।

वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर, मोहम्मद जीशान अय्यूब, सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर , हिमांशु धूलिया व अन्य सभी पढ़े लिखे और अच्छे तथा नवाबी खदानों से ताल्लुक रखते हैं। इन कलाकारों के द्वारा विशेष रुप से हिंदू धर्म और हिंदू धर्मावलंबियों को निशाना बनाया गया है । पुलिस में दी गई शिकायत में यह भी सवाल किया गया है कि कलाकारों के द्वारा अथवा वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक के द्वारा मोहम्मद साहब के खिलाफ अभद्र टिप्पणी क्यों नहीं की गई ? जिससे यह साबित होता है कि वेब सीरीज बनाने और इस में काम करने वाले कलाकारों की एक ही मंशा रही कि हिंदू समाज के लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए ठेस पहुंचाया जाए । कुछ दिन पहले भी रावण के किरदार को लेकर सैफ अली खान के द्वारा बेहद आपत्तिजनक और विवादित बयान दिए गए थे । शिकायत कर्ताओं के द्वारा पटौदी थाना प्रभारी से पुरजोर मांग की गई है कि दी गई शिकायत पर बिना किसी देरी के भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके वेब सीरीज के निर्माता निर्देशक सहित काम करने वाले तमाम कलाकारों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए।
Previous Post Next Post