हत्या करने के बाद मृतक के शव को सैक्टर-33 में फैंका  

रंजीश में 30 वर्षीय युवक की पत्थर मारकर की थी हत्या

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
पुलिस चैकी नाहरपुर रुपा, थाना सदर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को पुलिस कन्ट्रोल रुम, गुरुग्राम से सीएनजी स्टेशन सैक्टर-33, गुरुग्राम के पास खाली जगह में बने टैंक के अन्दर एक व्यक्ति के मृत अवस्था में पङे होने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई। पुलिस की टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहूंच गई, जहां पर टैंक में एक युवक मृत अवस्था में पङा मिला, जिसके चेहरे व सिर पर चोटों के निशान थे।

पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सीन ऑफ क्राईम, एफ.एस.एल. व फिंगर प्रिट की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर निरीक्षण करावाया । इसी दौरान मृतक के भाई सतीश पुत्र स्व श्री सुल्तान निवासी सैक्टर-33, ने बताया कि यह सीएनजी टैम्पो चलाता है। इसका बडा भाई सोनू पुत्र सुल्तान सिंह उम्र करीब 30 वर्ष भी इसके साथी था और सोनु भी गुडगांव से बादशाहपुर तक किराए का ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता था। 22 जनवरी को मां ने इसे बतलाया की सोनु कल शाम से घर नही आया है उसके पास फोन किया तो फोन पर घंटी जा रही थी लेकिन फोन को कोई उठा नही रहा था। शाम को समय करीब 07.30 च्ड पर इसे सूचना मिली की एचसीजी सीएनजी स्टेशन सैक्टर-33 के पास खाली जगह मे बने हुए पुराने टैंक में सोनू की हत्या करके डाला हुआ है। जिस पर वह घटनास्थल पर पहुँचा, किसी  नामालुम व्यक्तियों ने भाई सोनु के सिर व चेहरे पर चोटें मारकर हत्या की है। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जावे।

इस मामले में उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते अपनी समझबुझ से हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले शातिर आरोपी को सुरत नगर फेस-2, धनवापुर रोङ, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की । आरोपी की पहचान ’सुहाग हुसैन उर्फ रहीम पुत्र  अबुल हुसन उर्फ जाकिर हुसैन निवासी गाँव हैला पाखरी थाना मरनोई जिला गोल्परा, आसाम वर्तमान पता किराएदार झुग्गी गाँव धनवापुर रोड सूरत नगर, फेस-2, गुरुग्राम’ के रुप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह कबाङी का काम करता है और पहले इस्लामपुर में मृतक सोनू के पङोस में रहता था। इसी दौरान मृतक सोनू व आसपास के कई लोगों से इसकी जान पहचान हुई। ये वहां रहने वाले कई लोग अक्षर साथ बैठकर शराब भी पीते थे, इसी दौरान एक बार आपसी बात को लेकर सोनू के साथ इसकी कहासुनी हो गई थी। उसके बाद यह वहां से कमरा छोङकर मोहम्मदपुर नरसिंपुर में रहने लगा। 21 जनवरी की रात को यह फिर से अपने जानने वाले व सोनू के साथ बैठकर शराब पी रहा था। शराब पीने के बाद सभी वहां से चले गए और यह व सोनू वहां रह गए, सोनू अधिक नशे में था, इसका फायदा उठाकर पुराने झगङे की रन्जीश में उसके मुंह पर चोटें मारकर बेहोश कर दिया व उसके बाद पत्थरों से उसके सिर व मुंह पर चोटे मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद  मृतक सोनू के शव को सैक्टर-33 में पङी खाली में बने एक टैंक में फैंक दिया और वहां से भाग गया। उसके बाद यह मोहम्मदपुर नरसिंहपुर से सुरत नगर फेस-2, धनवापुर रोङ, गुरुग्राम में रहने लगा।

Previous Post Next Post