कहा लाल किले पर तिरंगे के अलावा कोई भी झंडा बर्दाश्त नहीं

दिल्ली में हुए दंगे पर नव जन चेतना मंच ने दिखाए तीखे तेवर

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम । गुरूग्राम के एक स्कूल में झंडारोहण करने पहुंचे नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ट कुमार गोयल ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर धूमधाम से गणतंत्र दिवस का पर्व मनाया । इस मौके पर वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि मौजूदा समय में भले ही किसान 2 माह से धरने पर बैठे हैं । लेकिन अब तक ना तो किसानों का रुख पूरी तरह से साफ हो पाया था और ना ही सरकार का, जिससे सरकार और किसान दोनों ही दो राहों में फंसा हुआ है। इस मौके पर उन्होंने दिल्ली में हुई घटना की घोर निंदा की और चेतावनी भी दी की दोबारा से इस तरह का दंगा दिल्ली में तो क्या देश में कहीं भी नहीं होना चाहिए।

दिल्ली में हुए दंगे पर तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि कोई भी हो, हम हो या आप हो, किसान हो या व्यापारी हो, जिसे भी हक मांगना है उसे हद में रहना होगा, जो हद पार करेगा उसे हम सरहद भी पार करने का दम रखते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो भी हुआ उसे किसान या किसी भी किसान का बेटा कभी नहीं कर सकता। लाल किले पर तिरंगा झंडा हमारी आन बान शान है, उसे ना तो हम कभी झुकने देंगे और ना ही कभी हटने देंगे, उसके लिए चाहे हमें अपनी जान भी निछावर क्यों ना करनी पड़े। वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि दिल्ली में दंगे भड़के , इसको लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के भ्रामक प्रचार किए जा रहे हैं । सरकार को इस पर पूरी तरह से बैन लगाना चाहिए, जिससे कि लोग किसी के बहकावे में ना आएं। उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों से अपील की कि देश में कोई भी ऐसा कार्य करने की ना सोचे जिससे विश्व में बज रहे भारत के डंके की आवाज धीमी हो जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो अभी हुआ उस पर चिंतन और मंथन करने की जरूरत है। सरकार को किसानों द्वारा की जा रही मांग पर जल्द चिंतन करके अपना एक फैसला सुना देना चाहिए। जिससे यह साफ हो सके की सरकार किसानों को लेकर क्या करना चाहती है, और किसान सरकार के निर्णय पर आगे क्या करना चाहते हैं। इस मौके पर योगेश हिलालपुरिया,निगम पार्षद कुलदीप यादव,एचएसवी ग्लोबल स्कूल  प्रबंधक आयुष वत्स,वीरेंद्र वत्स,अतुल बजाज,स्कूल इंचार्ज निरुपमा यादव व अजय शर्मा मौजूद रहे।

Previous Post Next Post