जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पटौदी की बैठक

बैठक में कुशल पान चैहान को चुना गया  प्रधान

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
   हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन रजिस्टर्ड ब्रांच की एक बैठक का आयोजन जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पटौदी कार्यालय परिसर में किया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक में गुरूग्राम और फरीदाबाद के नियुक्त प्रधान जसवंत शर्मा ने कहा कि सरकार के द्वारा विभिन्न सरकारी संस्थानों का निजीकरण किया जा रहा है , यूनियन उसका जमकर विरोध करेगी । उन्होंने कहा कि विभाग का निजीकरण किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा ।

इससे पहले बैठक में जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पटोरी ब्रांच के लिए कुशल पाल चैहान को प्रधान चुना गया। कोषा अध्यक्ष अजीत यादव ,उप प्रधान परमानंद शर्मा ,सह कोषाध्यक्ष राजेश दोचनिया को सर्वसम्मति से जिम्मेदारी सौंपी गई । नवनिर्वाचित प्रधान कुशल पाल चैहान और गुरुग्राम एवं फरीदाबाद जिला के संयुक्त प्रधान जसवंत शर्मा का विभाग के और यूनियन के सदस्यों के द्वारा पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया गया । इस मौके पर पूर्व प्रधान वीरेंद्र टंोंडक ,संगठन सचिव महेश चैहान, उप सचिव सुशील कुमार, कोषा अध्यक्ष राजेश दोचनिया, हरियाणा संयुक्त मंच के कोषाध्यक्ष सतपाल, नूर हसन , जगदीश, पवन , विनोद, अनिल कुमार, प्रीतम, अनिल यादव, विजयपाल, विजय ,जगरूप सहित अनेक कर्मचारी भी मौजूद रहे।

इस मौके पर गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला के प्रधान जसवंत शर्मा ने कहा कि सभी कर्मचारी भाई एकता का परिचय देने के लिए एकजुटता बनाए रखें । संगठन में बहुत बड़ी ताकत है और किसी भी प्रकार की समस्या अथवा परेशानी को मजबूत संगठन के माध्यम से ही सरकार और विभाग के अधिकारियों के सामने रखकर अपनी अपनी परेशानियों का समाधान करवाया जा सकता है । उन्होंने साफ-साफ कहा कि जिस प्रकार से करोना काल के दौरान जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के सभी कर्मचारियों के द्वारा कार्य किया गया, वह अपने आप में एक उदाहरण है । उन्होंने कहा हमारे बड़े बुजुर्ग भी पानी की प्याऊ लगाते आते रहे हैं और पानी पिलाना अथवा पानी पिलाने की नौकरी करना अपने आप में पुण्य का कार्य है । ऐसी नौकरी सौभाग्य से ही प्राप्त होती है ।
उन्होंने कहा कि, हमारा पहला कर्तव्य यही है की ईमानदारी के साथ अपना कार्य अथवा ड्यूटी करते रहें। इसी मौके पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से योजनाबद्ध तरीके से सरकार विभिन्न सरकारी संस्थानों जैसे कि एयरपोर्ट , रेलवे व अन्य का निजी निजी करण कर रही है । उसी प्रकार से जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पर भी सरकार की नजर टेढ़ी बनी हुई है । उन्होंने सभी साथियों का आह्वान किया कि अपनी एकता और एकजुटता बनाते हुए संगठन की मजबूती बनाए रखें तथा किसी भी कीमत पर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग का सरकार के द्वारा निजी करण किया जाना सहन नहीं किया जाएगा।

Previous Post Next Post