हथियार तस्करों से 50 हजार में खरीदे थे हथियार

एक पिस्तौल, दो रिवॉल्वर व 09 जिन्दा कारतूस बरामद

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 अपराध शाखा मानेसर की पुलिस ने अवैध हथियार तस्करी करने के मामले में पुलिस मुठभेड़ के बाद काबू किए गए 02 हथियार तस्करों के तीसरे साथी आरोपी को भी काबू कर लिया है। पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए दोनों  आरोपी के कब्जा से 01 पिस्तौल, 02 रिवॉल्वर व 09 जिन्दा कारतूस बरामद किये गए हैं। आरोपी के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, बलात्कार, लड़ाई-झगड़े व अवैध हथियार रखने आदि अपराधों के है आधा दर्जन के करीब अभियोग अंकित, आरोपी बलात्कार के मामले में काट चुका है 09 साल की सजा।’

उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सूत्रों के माध्यम से एक सूचना अवैध हथियार बेचने वाले 02 आरोपियों के बारे में सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना पर उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम ने तुरंत प्रभाव से कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए एक पुलिस रेडिंग टीम तैयार की और रेडिंग पुलिस टीम को सूचना के बारे में पूर्ण रूप से अवगत करवाकर सूचना में बताए गए स्थान गांव सहरावन से छभ्-8 वाले कच्चे रास्ते पर पहुँचे। पुलिस टीम को सूचना में बताए गए 02 युवक एक कार में उक्त स्थान पर दिखाई दिए। दोनों युवक अचानक से पुलिस टीम को सामने देखा तो उन्होंने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से 02 गोलियां चलाई, तभी पुलिस टीम ने बड़ी ही निडरता व अदम्य साहस के साथ जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने दोनों युवकों की चारों और से घेराबंदी कर ली और निम्नलिखित दोनों युवकों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की थी।

पुलिस टीम द्वारा काबू करने उपरांत उनकी व कार की तलाशी ली तो ’आरोपियों के कब्जा से कुल 11 देशी पिस्तौल, 07 जिन्दा कारतूस व 01 टोयोटा कार बरामद’ किए थे। आरोपियों के कब्जा से अवैध हथियार बरामद किए जाने व आरोपियों द्वारा पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने पर आरोपियों के खिलाफ थाना मानेसर, गुरुग्राम में कानून व संबंधित अधिनियमों की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था व दोनों आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि ये अवैध हथियार बेचने का धंधा करते है और आज ये भिवाड़ी राजस्थान से हथियार लेकर आ रहे थे तभी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद इन्हें काबू कर लिया। उपरोक्त आरोपी सचिन, उक्त आरोपी कुलदीप के मामा के साले का लड़का है।


Previous Post Next Post