छीनाझपटी व वाहन चोरी के कुल 03 मामले भी सुलझे

जाटौला अंडर पास पर वारदात को दिया था अंजाम

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
   मारपीट कर गाड़ी लूटने वाले दो बदमाशों को पुलिस के द्वारा दबोचा गया है। आरंभिक पूछताछ में छीनाझपटी सहित कुल तीन मामले भी पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने खुलासा करते बताया कि गांव जाटौला के निकट रेलवे अंडरपास के निकट गाड़ी छीने की वारदात के संदर्भ में पुलिस को शिकायत मिली।  पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर कोई हाजिर नही मिला।

उसके बाद दिवान चन्द पुत्र कुलवन्त सिंह गाँव जोड़ी खुर्द थाना पटौदी ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बदलाया कि बीती 30 सितंबर को यह अपनी गाड़ी को लेकर पटौदी से अपने घर का समान लेने गया था। यह अपनी गाड़ी को लेकर पटौदी से रामपुर होते हुये अपने घर जा रहा था। करीब 12 बजे जब यह जटौला रेलवे अंडरपास के पास पहुंचा तो वहां पर पहले से दो नौजवान लड़के खड़े हुऐ थे। जिन्होंने इसे हाथ देकर रूकने का ईशारा किया तो इसकने अपनी गाड़ी को रोक लिया और इसके गाड़ी रोकते ही उन दोनों लड़कों ने इसे गाड़ी की खिड़की खोल कर खिंचकर बहार निकाल लिया । इसके साथ ही लात घुसों से मार पीट शुरू कर दी तथा गाङी छीन ली व भाग गए। इसका मोबाईल फोन भी गाड़ी में ही रह गया। इसने इस घटना की सूचना अपने परिवार वालों को दी तथा यह अपने लगी चोटों का मेडीकल कराने अस्पताल चला गया तथा उसके बाद यह अपने घर चला गया। यह इस घटना से काफी घबरा गया था।

शिकायत पर थाना फरुखनगर में भादस की विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।  अभियोग में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर की टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने सुत्रों की सहायता व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में मारपीट करके कार छीनने की वारदात को अन्जाम देने वाले दो आरोपियों को जाटौला रेलवे अण्डरपास के नजदीक से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। जिनकी पहचान सतदेव उर्फ मनिया पुत्र हरिराम निवासी त्रिपङी थाना फरुखनगर, जिला, गुरुग्राम और मोनू उर्फ केरु पुत्र श्री भगवान निवासी त्रिपङी, थाना फरुखनगर के रूप में की गई। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया अदालत के सम्मुख पेश करके दो दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।
आरोपियों ने आरंभिक पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में गाड़ी छीनने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया  तथा ’आरोपियों ने थाना फरुखनगर के एरिया से एक मोटरसाईकिल व थाना बिलासपुर के एरिया से भी एक मोटरसाईकिल चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया है।’ मोटरसाईकिल चोरी की इन वारदातों के सम्बन्ध में थाना फरुखनगर व थाना बिलासपुर में पहले से ही अभियोग भी अंकित है। आरोपी दो दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर है, जिनसे अन्य वारदातों तथा अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में छीनी गई गाङी बरामद करने के प्रयास किए जा रहे है।

Previous Post Next Post