कोविड-19 ले चुका है अभी तक 183 लोगों की जान

शुक्रवार को देहात के इलाके में 19 पॉजिटिव केस दर्ज

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी।
बदलते मौसम के साथ और कोविड-19 महामारी के दौरान अनलॉक की छूट के बीच कोविड-19 का प्रकोप लगातार जारी है । बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में दो लोगों की मौत होने के साथ ही 261 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही सिटी से बाहर देहात के इलाके में शुक्रवार को 19 केस कोविड-19 के पॉजिटि दर्ज हुए हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम जिला में अभी तक 23022 कोविड-19 के पॉजिटिव केस की पहचान की जा चुकी है । इनमें से 20410 कोविड-19 संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जिला गुरुग्राम में अभी भी 2429 कोविड-19 पॉजिटिव के केस मौजूद हैं । सिटी से बाहर देहात के इलाके की बात की जाए तो अभी भी देहात कहलाने वाला पटौदी ब्लॉक कोविड-19 के लिए पटौदी ब्लाक सॉफ्ट टारगेट बना हुआ है । शुक्रवार को पटौदी ब्लॉक में एक बार फिर से 17 नए कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही पटौदी के साथ लगने वाले फरुखनगर ब्लॉक में यह संख्या केवल मात्र दो और सबसे अधिक राहत की बात सोहना ब्लॉक के लिए रही कि यहां पर शुक्रवार को कोई भी नया केस कोविड-19 का सामने नहीं आया है।
बीते कुछ दिनों के आंकड़े पर गौर किया जाए तो प्रतिदिन कोविड-19 पॉजिटिव किस की संख्या 200 से ऊपर ही बनी हुई है । जबकि बीते कुछ दिनों के दौरान यह संख्या नियमित रूप से प्रतिदिन 300 से अधिक सामने आ रही थी । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बताया गया कि शुक्रवार को 230 पॉजिटिव केस स्वस्थ होने वालों में शामिल रहे हैं। जिस हिसाब से कोविड-19 के पॉजिटिव मामले और कोविड-19 के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है , वह कहीं ना कहीं आम लोगों के बीच अभी भी चिंता के साथ डर का कारण भी बना हुआ है । स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के द्वारा बार-बार कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन के मुताबिक दिशानिर्देशों का पालन करने का आम जनता से आह्वान भी किया जा रहा है ।

Previous Post Next Post