दो दर्जन गंभीर वारदात को दिया गया आरोपी ने अंजाम

दिल्ली, बहादुरगढ व गुरुग्राम में वारदात को अंजाम दिया

बदमाश को अपराध शाखा सेक्टर 40 की पुलिस ने किया काबू

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
   सुशान्त लोक में शिवानी बहल पुत्री  अक्षय कुमार बहल निवासी मकान नं. 217-बीआर मॉडल टॉउन, यमुनानगर हाल निवासी मकान नं. 890-बी ए सुशान्त लोक, फेस-1, ब्लॉक-सी ने लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि यह पिछले तीन वर्ष से यहां घर में रह रही है। वह गुरूवार को ऑफिस गई तो इसके पास इसके एक पङोसी का फोन आया कि घर में चोरी हो गई है। जब यह आई तो इसने देखा कि इसके घर से आभूषण व कीमती सामान चोरी मिला तो इसने पुलिस को चोरी होने की शिकायत दी। इस शिकायत पर थाना सुशान्त लोक में भादस की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

उप-निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40 की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने अथक प्रयासों से तथा समझूबुझ से अभियोग में चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वेल शातिर आरोपी को गुरूवार को ही मैट्रो विहार फेस-1, होलम्बी कलां, नई दिल्ली से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’प्रभात कुमार उर्फ सोनू उर्फ शाकाल उर्फ बंगाली पुत्र मनोज कुमार निवासी मकान नं. सी-206, जे.जे. कॉलोनी, सैक्टर-24 रोहिणी, थाना बेगमपुर, रोहिणी, नई दिल्ली’ के रुप में  की गई।
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता पीड़ीता के मकान में घुसकर चोरी करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बहादुरगढ, दिल्ली व गुरुग्राम में चोरी, घर में घुसकर चोरी, लूट, छीनाझपटी, हत्या का प्रयास अवैध हथियार इत्यादि अपराधों की दो दर्जन वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया है। इन वारदातों के सम्बन्ध में सम्बन्धित थानों में पहले से अभियोग भी दर्ज है। आरोपी प्रभात उर्फ सोनू थाना मोर्य इन्कलेव प्रीतमपुरा, दिल्ली का बी.सी. है तथा इसकी गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 10 हजार का ईनाम भी घोषित किया हुआ है। यह वर्ष 2014 से गुरुग्राम पुलिस की मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की सूची में था। आरोपी को शुक्रवार को  अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों, अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी।

Previous Post Next Post