एक जेल वार्डन सहित दो आरोपियों को रंगे हाथ किया काबू

नशीला पदार्थ सप्लाई की पुलिस को मिली थी जानकारी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। बीती रात को निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम  को सूचना मिली कि दो युवको द्वारा जेल में नशीले पदार्थ सप्लाई किया जाना है। इस सूचना पर निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस ने एक पुलिस रेङिग टीम तैयार की व भोंडसी जेल मोड़ के नजदीक पहुंच गए। जहां पर पुलिस टीम को दो व्यक्ति भोंडसी जेल मोड़ पर खड़े दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस टीम द्वारा काबू किया। जिन्हें नियमानुसार नोटिस के माध्यम  से पूछा कि पुलिस टीम को उसके पास नशीला पदार्थ होने का अंदेशा है। जिसके आधार पर पुलिस टीम द्वारा दोनों युवकों की तलाशी के लिए राजपत्रित अधिकारी दिनेश कुमार उप-श्रम आयुक्त, गुरुग्राम को घटनास्थल पर बुलवाकर उनकी तलाशी ली गई तो उनके कब्जा से कुल कुल 110 ग्राम सुल्फा व 24 ग्राम स्मैक मिली। पुलिस टीम द्वारा दोनों युवकों से उनका नाम व पता पूछा तो उन्होनें अपना नाम व पता अंकित पुत्र मामन निवासी गाँव मसानी, थाना धारुङेङा, जिला रेवाङी और प्रेम चन्द पुत्र आशा राम निवासी गाँव खुडाना, जिला महेन्द्रगढ, के रूप में बताया।

इन दोनों व्यक्तियों द्वारा जेल में सप्लाई करने के लिए लाए गए मादक पदार्थ पुलिस टीम द्वारा इनके कब्जा से बरामद करने पर आरोपियों के खिलाफ थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके कब्जा में बरामद हुई स्मैक व सुल्फा इन्हें जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू उर्फ चुररी पुत्र बाबूलाल निवासी परसुराम कॉलोनी, ब्राहमणवास भाङावास चैक रेवाङी तक पहुंचाने के लिए लाए थे। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू ने अपने भाई धर्मबीर उर्फ मोटो निवासी गाँव डालियावास, जिला रेवाङी को फोन करके जेल में मादक पदार्थ पहुंचाने के लिए कहा था । तो धर्मबीर उर्फ मोटो ने उपरोक्त आरोपी अंकित को मादक पदार्थ जेल में पहुंचाने के लिए दिया था। आरोपी अंकित मादक पदार्थ लेकर उपरोक्त आरोपी प्रेम चन्द को देने के लिए आया था। उपरोक्त आरोपी प्रेम चन्द जेल में बतौर जेल वार्डन तैनात है और प्रेम चन्द जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू तक यह मादक पदार्थ पहुंचा देता, किन्तु जब उक्त आरोपी अंकित यह मादक पदार्थ उक्त आरोपीध्जेलवार्डन प्रेमचन्द को दे रहा था तभी पुलिस टीम ने इन दोनों के रंगे हाथ काबू कर लिया।
जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू जेल में मादक पदार्थ सप्लाई करने के मामले में बन्द है। दीपक उर्फ दीपू पर अवैध हथियार, जेल में मादक पदार्थों की स्पलाई, लङाई-झगङे व मारपीट करके छीनाझपटी करने के कुल 10 अभियोग अंकित है। अभी यह जेल में मादक पदार्थ स्पलाई करने के मामले में बन्द है। पुलिस टीम ने ’उपरोक्त दोनों आरोपियों (अंकित व प्रेमचन्द) के कब्जा से कुल 110 ग्राम सुल्फा व 24 ग्राम स्मैक बरामद’ की है। आरोपियों को  अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।  पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। 

Previous Post Next Post