गांव गढ़ी नत्थे खां में वालीवाल प्रतियोगिता का आयोजन

विभिन्न गांवों की तीस टीमों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 गांव गढ़ी नत्थे खां में रविवार को शहीद भगत सिहं युवा कलब के सौजन्य से एक दिवसीय वालीवाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में गुरूग्राम जिले के विभिन्न गांवों की तीस टीमों के खिलाडियों ने हिस्सा लिया । प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्यअतिथि वरिष्ठ समाजसेवी मास्टर जीतराम यादव ने ने फीता काट कर किया प् ग्रामीणों ने उनका फूलमाओं और पगड़ी बांधकर स्वागत किया।
   
उदघाटन मैच में डाबोदा की टीम ने बावडा की टीम को 10ऋ15 के अतंर से हराया ।                      इस मौके पर मास्टर जीतराम यादव ने ग्रामिणों और प्रतिभागियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता का आयोजन समय की जरूत है । जो शहीद भगत सिंह युवा कलब के सदस्यों ने नेक पहल की है । उन्होने कहा कि वर्तमान दौर में अपने स्वास्थ्य को ठीक रखना किसी चुनौती से कम नही है । खिलाडी केवल स्वास्थ्य का ही धनी नही अपितु वह एक सभ्य समाज का सच्चा निर्माता भी होता है । उन्होने कहा कि चिंता का विषय यह है कि युवा पीढ़ी से सुसज्जित समाज होने के बावजूद युवा पिढ़ी को विकारों ने घेर लिया है । इसका मुख्य कारण युवा पिढ़ी का खेलों से दूरी बनाए रखना है।

इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता उन्हे खेलो से जुडने के लिए आतुर करेगी । उन्होने कहा कि सरकार भी विभिन्न खेलो में प्रदेश, देश का नाम रोशन करने वाले पदक विजेता का उचित मान सम्मान तो करती है ही साथ में सरकारी नौकरी से भी नवाजा जाता है । उन्होने कहा कि सरकार ने खेलों में खिलाडियों का भविष्य सुनिश्चत करने के लिए अनेको योजनाओं को लागु किया हुआ ।मास्टर जीत राम यादव ने खिलाडियों के उत्साह वर्धन के लिए 11000 रूपए भेट किए ।  इस मौके पर इनेलो नेता सुखबीर तंवर, प्राईवेट स्कूल एसोसिएसन के अध्यक्ष जेपी यादव, सरपंच रमेश काकस, लम्बरदार राव महेन्द्र सिंह, ललीत, जीतु, आकाश, संजय, राहुल, देविन्द्र, सचिन, रोहित, रवि, भूपेन्द्र, अशोक, मास्टर राम कृपाल, हरिराम शर्मा, राजेश कुमार, रोहित लम्बरदार, हेमराज किन्हा तिरपडी आदि मौजूद थे । 
Previous Post Next Post