वल्र्ड टूरिज्म डे के अवसर पर पर्यटकों के साथ पौधारोपण

जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव व अन्य रहे मौजूद

विभिन्न देशों के प्रमुख पर्यटन स्थलों  पर प्रकाश डाला  

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
  राष्ट्रीय पक्षी उद्यान सुल्तानपुर झील स्थित रोजी पेलीकन कॉम्पलैक्स पर रविवार को वल्र्ड टूरिज्म डे के अवसर पर जिला परिषद के उप प्रमुख संजीव राव , कॉम्पलैक्स के अतिरिक्त उप मंडलीय प्रबंधक नवीन कौशिक ने  पर्यटकों के साथ पौधारोपण किया और भारत के अलावा विश्व के विभिन्न देशों के प्रमुख पर्यटन स्थलों की महता पर प्रकाश डाला ।  
                                       
इस मौके पर संजीव राव ने बताया कि किसी भी राष्ट्र की उन्नति और विकास में पर्यटक स्थलो का महत्व पूर्ण योगदान है । लोक डाऊन और विश्वव्यापी कोरोना महामारी के चलते पर्यटन पर भारी प्रभाव पड़ा है । वही पर्यटक ताजमहल, कुल्लू मनाली, गोवा, चारधाम यात्रा, सुल्तानपुर, दमदमा जैसी झीलो के दीदार से वंचित रह गए प् पर्यटन पर पाबंधी से होटल, रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, टूर एंड ट्रैवल्स, किराय के कमरे, छोटे बडे दुकानदारों पर बुरा प्रभाव पड़ा ही साथ में सरकार को भी राजस्व की भारी हानि हुई है ।

उन्होने सरकार से मांग करते हुए कहा कि फर्रुखनगर जैसे ऐतिहासिक शहर में बनी इमारतो शीश महल, दिल्ली दरवाजा, बावडी आदि धरोहरों का जीर्णोद्वार किया जाए। ताकि सुल्तानपुर झील पर आने वाले पर्यटक फर्रूखनगर में भी पहुचे । लोगों को रोजगार के साथ भारतीय संस्कृति से रूबरू होने के अवसर मिल सके । इस मौके पर बीजेपी नेता राव रामबीर सिहं, राव सतबीर सिहं ताजनगर, शिव शंकर यादव खेड़ा खुर्रमपुर, उप प्रबंधक विनोद गौड, राजेश कुमार, जान मौहम्मद, हरेन्द्र सिहं, जीतराम, सुरेश, भवानी सिहं आदि मौजूद थे
Previous Post Next Post