पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश ने किया प्रदान

दिल्ली शिक्षा विभाग में कार्यरत है टीचर आशु शर्मा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  देश की युवा पीढ़ी और भविष्य का शिक्षा के माध्यम से  भविष्य सुधारने में जुटी शूटर टीचर दीदी हर्षू शर्मा को शिक्षक दिवस के उपलक्ष के मौके पर बेस्ट टीचर के अवार्ड से सम्मानित किया गया । यह सम्मान पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के हाथों एक समारोह में प्रदान किया गया । इस मौके पर विशेष रुप से भाजपा के जिला सचिव नवीन गोयल, शिक्षाविद एवं पूर्व कुलपति डॉ अशोक दिवाकर, अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन के संस्थापक रवि कालरा, अखिल भारत वर्षीय चैरसिया ब्राह्मण महासभा के पूर्व अध्यक्ष सुरेश शर्मा एडवोकेट, राहुल भारद्वाज एडवोकेट, फिल्म अभिनेता राज चैहान, अजय शर्मा  सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने इस मौके पर कहा कि शिक्षा वह शास्त्र है, जिसे शस्त्र और शास्त्र दोनों के रूप में प्रदान किया जा सकता है । शिक्षक ही वह व्यक्तित्व अर्थात गुरु है , जो कि शिक्षा और संस्कार के द्वारा देश के भविष्य का निर्माण करता रहा है । किसी भी गुरु, टीचर, शिक्षक को सम्मानित करके समाज और राष्ट्र हित में उसके द्वारा किए जा रहे कार्य और दिए गए योगदान की तुलना किया जाना संभव ही नहीं है । शिक्षक अथवा गुरु इनका समाज निर्माण में अतुलनीय योगदान था, है और रहेगा ।

बेस्ट टीचर अवार्ड से सम्मानित हर्षू शर्मा , हेलीमंडी निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व पार्षद विनोद शर्मा की पुत्री है। जो कि दिल्ली शिक्षा विभाग में कार्यरत है । शिक्षण जैसे कार्यों को करने वाली  और कविताएं रचने वाली हर्षू शर्मा ने अध्यापन के साथ-साथ अपने जीवन में कुछ अलग और विशेष ही करने के लिए ठान लिय । छात्रों को पढ़ाने के लिए अभ्यास करते करते हर्षू शर्मा ने कलम चलाने के साथ-साथ निशानेबाजी में कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लेकर हथियार भी उठा लिए । इस बात का हर्षू शर्मा के अभिभावकों को कतई भी एहसास नहीं हुआ कि जो बच्ची अध्यापन का कार्य कर रही है वह निशानेबाजी का भी अभ्यास कर रही है । इसका भेद निशानेबाजी की पहली प्रतियोगिता जीतने के बाद ही परिजनों के सामने खुल सका।


हर्षू शर्मा जयपुर में आयोजित के डी मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत सफलता में सिल्वर मेडल जीतने के बाद निशानेबाजी में भी अपनी पहचान बना चुकी है । 2018में भी नेशनल राइफल एसोसिएशन आफ इंडिया चैंपियनशिप में सभी बाधाओं को पार कर 2019 में होने वाली नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया चैंपियनशिप में अपना नाम दर्ज करवा लिया । हर्षू शर्मा निशानेबाजी की विभिन्न प्रतियोगिताओं में एक गोल्ड और 100 सिल्वर मेडल जीत चुकी है।

Previous Post Next Post