संभवत पहली बार 1 दिन में 300 पॉजिटिव के सामने आए

अभी भी जिला में 1686 कोरोना के एक्टिव केस मौजूद

रविवार को पटौदी में 20 और सोना में 25 पॉजिटिव केस

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/ पटौदी। 
  जिला गुरुग्राम में सितंबर माह के पहले सप्ताह के अंतिम दिन रविवार को जिला गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 के रिकॉर्ड तोड़ पॉजिटिव के सामने आए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को बीते 24 घंटे के दौरान 306 कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । कथित रूप से संभवत यह अभी तक का सबसे बड़ा पॉजिटिव केस का जिला गुरुग्राम में आंकड़ा है  ।

बीते 24 घंटे में स्वस्थ होने वालों की संख्या 140 बताई गई है । वही जिला गुरुग्राम में सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक में रविवार को कोरोना कोविड-19 के 20 और सोहना ब्लॉक में 25 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । राहत की बात यह रही है कि बीते 24 घंटे के दौरान इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस आने के बावजूद किसी की भी जान नहीं गई है ।

सितंबर माह के जारी पहले सप्ताह में गुरुवार से रविवार तक जिला गुरुग्राम में कुल 1024 कोरोना कोविड-19 के केस दर्ज किए जा चुके हैं । इनमें से गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार ऐसे दिन रहे हैं जब कोरोना कोविड-19 के मामले 200 से ऊपर दर्ज किए गए । एक दिन पहले ही शनिवार को यह आंकड़ा जिला गुरुग्राम में 250 पार दर्ज किया गया। सितंबर माह के जारी सप्ताह की बात की जाए तो गुरुवार से रविवार तक जिला गुरुग्राम में 1024 कोरोना कोविड-19 के नए केस दर्ज किए गए हैं ।


गुरुग्राम जिला में सिटी से बाहर देहात के लाने वाले इलाके की बात की जाए तो जबसे करोना ने पांव फैलाए हैं तब से लेकर अब तक पटौदी ब्लॉक में 1192  कोरोना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । रविवार को ही पटौदी ब्लॉक में 20 और सोहना ब्लॉक में 25 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए । वही फर्रुखनगर ब्लॉक में रविवार को केवल मात्र तीन पॉजिटिव केस ही दर्ज हुए हैं । जिला गुरुग्राम में अभी तक 13321 करो ना कोविड-19 के पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । इनमें से 11498 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं । वही अभी भी एक्टिव केस की बात की जाए तो जिला गुरुग्राम में वन 1686 पॉजिटिव केस एक्टिव स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताए गए हैं।

Previous Post Next Post