राज्य सभा सांसद भूपेंद्र यादव का पैतृक गांव जमालपुर

वाहन चालकों के लिए बना परेशानी का सबब

फतह सिंह उजाला
पटौदी। सूबे में बीजेपी सरकार, सरकार में पटौदी से बीजेपी के ही एमएलए की हिस्सेदारी। पटौदी क्षेत्र में ही बीजेपी के राज्य सभा सांसद एंव बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव का पैतृक गांव जमालपुर ही प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हो रहा है। फर्रुखनगर-जमालपुर- पंचगांव मार्ग व जमालपुर चैक पर जमा गंदे पानी के चलते सड़क की हालत खस्ता है। सड़क पर अनेक छोटे बडे गडढे तथा गडढों में जमा गंदे पानी से उठती दुर्गंध चालकों व स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का कारण बने हुए है। बार बार शिकायत के बावजूद थी समस्या जस की तस बनी हुई है। जिसके चलते ग्रामीणों में रोष है।

अनिल यादव, चैधरी राजेंद्र सिंह, शिवताज प्रजापति, राहुल यादव, योगेश कुमार, रामनिवास पहलवान आदि का कहना है कि गांव जमालपुर के गंदे पानी की निकासी के लिए सड़क के साथ सम्बंधित विभाग द्वारा पक्का नाला बनाया हुआ है। निकासी ठीक नहीं होने के कारण नाले ओवर फलो हो चुके है। गंदा पानी सड़क व चैक पर जमा होने के कारण स्थानीय लोग नरकीय जीवन जीने पर विवश हो रहे है। साथ ही अच्छी खासी सड़क भी खडढों में तबदील हो गई है।

दुकानदारों को पूरा दिन मुंह पर रुमाल बांध कर व दुकान में सैंट, धूप, अगरबती लगा कर बैठना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में हालत और भी नाजुक हो जाती है। हैरत की बात तो यह है कि गुडगांव- पटौदी मार्ग से विभिन्न विभागों के आला अधिकारी, विधायक पटौदी सत्य प्रकाश जरावता आदि नेता के यहा सें रोज गुजरते है। वही राज्य सभा सांसद भूपेंद्र यादव भी महीने में एक दो बार गांव में अपनी कोठी में आते है। लेकिन बावजूद इसके भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। पिछले दो माह से सड़क की हालत ज्यादा खराब है।






























Previous Post Next Post