पहले 2 दिन में ही 380 नए पॉजिटिव केस सामने आये

ंजिला मे अभी भी 1145, कोविड-19  एक्टिव केस

देहात कहलाने वाले पटौदी ब्लॉक में सामने आए 61 केस

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम/पटौदी । 
  एक तरफ जहां राज्य के वीआईपी, बड़े नेता विशेष रुप से सत्ता पक्ष के नेता और उनके बेहद नजदीकी कोरोना कोविड-19 संक्रमित जांच के बाद सामने आए हैं और ऐसे बड़े खास लोगों का उपचार भी साइबर सिटी गुरुग्राम में करवाया जा रहा है । वही सितंबर माह के आरंभ होते ही गुरुग्राम में कोरोना कोविड-19 का सितम एक बार फिर से उभर कर सामने आया है ।

सितंबर माह के पहले 2 दिन में ही जिला गुरुग्राम में 380 नए कोविड-19 पॉजिटिव केस दर्ज किए जा चुके हैं । मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक अभी भी जिला गुरुग्राम में कोविड 19 के  1145 एक्टिव केस मौजूद हैं । शहर के अलावा शहर से अलग बाहर देहात कहलाने वाले इलाके की बात की जाए तो सबसे अधिक चैकाने के साथ-साथ चिंता की बात पटौदी ब्लॉक के लिए है । पटौदी ब्लॉक में सितंबर माह के पहले 2 दिन के दौरान 61 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । यह संख्या वास्तव में ही चिंता का विषय है ।

जानकारों के मुताबिक एक तरफ यह तर्क दिया जा रहा है कि कोरोना कोविड-19 कि अब जांच और सैंपल पहले के मुकाबले अधिक संख्या में की जा रही है, ऐसे में एकाएक पॉजिटिव केस का आंकड़ा भी बढ़ रहा है । इस बात से इनकार भी नहीं किया जा सकता है।  चिंता का बात यही है कि बेशक से जांच और सैंपल अधिक संख्या में किए और लिए जा रहे हैं । लेकिन जिस प्रकार से नए पॉजिटिव केस की संख्या में उछाल सामने आ रहा है, वह अलग ही चिंता का विषय माना जा रहा है । गुरुग्राम सिटी से बाहर देहात कहलाने वाले इलाके पर ध्यान दें तो स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक सबसे अधिक प्रभावित इलाका पटौदी ब्लॉक ही है । पटौदी ब्लॉक में सितंबर माह के पहले 2 दिन में ही 61 कोविड-19 के नए केस दर्ज किए गए हैं ।


बुधवार को पटौदी ब्लॉक में रिकॉर्ड तोड़ 28 नए केस दर्ज किए गए वहीं मंगलवार को यह संख्या 33 थी । पटौदी के साथ लगने वाले फर्रुखनगर ब्लॉक में एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है । वही सोहना ब्लॉक की बात की जाए तो सोहना ब्लॉक में बीते 2 दिनों के दौरान कुल 15 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक अभी तक 12297 कोविड-19 केस की पहचान हो चुकी है,ं इनमें से 11019 पूरी तरह से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं । जब से कोरोना कोविड-19 जिला गुरुग्राम में दखल किया है तब से अभी तक 133 लोगों की कोविड-19 के कारण जान जा चुकी है । सितंबर माह के दूसरे दिन बुधवार को जिला गुरुग्राम में 184 कोविड-19 के  नए पॉजिटिव केस पहचाने गए हैं , जबकि 87 स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं । इससे एक दिन पहले मंगलवार को जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के 196 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए।  कोविड-19 से संक्रमित 142 स्वस्थ होने वालों में शामिल रहे हैं।

Previous Post Next Post