कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों का जनता की सेवा ही परम धर्म

बाजरा खरीद शुरू होने से पहले जर्जर सड़क को सुधारा जाये

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
हल्का पटौदी विधायक एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने सोमवार को खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय परिसर में क्षेत्र की विभिन्न समास्याओं के समाधान हेतु अधिकारियो, कर्मचारियों की बैठक लेकर सख्त हिदायत दी की भ्रष्टाचार और कार्य में देरी नहीं चलेगी। अधिकारी विशेष ध्यान दे ताकि क्षेत्र की जनता को अपने कार्यों के लिए बार बार सरकारी दफ्तरों के चक्कर ना लगाने पडे। अधिकारी, कर्मचारियों और जनप्रतिनिधियों का जनता की सेवा ही परम धर्म है।

उन्होंने बताया कि आज की अधिकारियों के साथ बैठक का मुख्य उदेश्य कोरोना काल से पूर्व कराये गए विकास कार्यो की रुप रेखा और समिक्षा करना है। बैठक में शिकायत लेकर पहुंचे गांव महचाना के ग्रामीणों ने  महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत सरकार द्वारा दिए गए 100-100 वर्ग गज के प्लाट अभी तक नहीं दिए व इंतकान नहीं चढाने की शिकायत की। विधायक ने तुरंत बीडीपीओं को गरीबों की फरियाद पर अमल करने के आदेश दिए। ग्रामीणों ने बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज, पुलिस विभाग से जुडी समस्याओं को रखा तो उन्हें जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। विधायक ने समस्याएं सुनने के उपरांत मिडिया से रुबरु होते हुए बताया कि अनाज मंडी फर्रुखनगर में बाजरे की खरीद शुरु होने से पहले जर्जर सड़क को दुरुस्थ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन कृषि अध्यादेश से किसानों को असली आजादी मिलेगी। देश का किसान खुश है। विपक्ष किसानों बरगलाने, बहकाने में जुटा है। लेकिन देश का किसान समझदार है। वह जानते है कि उनका भला बीजेपी की सरकार में ही सुनिश्चित है।

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि फर्रुखनगर खंड के सभी गांवों के सरकारी स्कूलों में लडके और लडकियों के शौचालय बनाये जाये। मुशैदपुर हाई स्कूल को अपग्रेड करने की फाई तैयार की जाये। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओं से फर्रुखनगर के सरकारी सरकारी अस्पताल के 50 बैड के भवन निर्माण , डिग्री कालेज फर्रुखनगर सुल्तानपुर के निर्माण के बारे में जानकारी ली और जल्द निर्माण पूरा करने के लिए कहा।  इस मौके के पर एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार, तहसीलदार संजीव कुमार नागर, बीडीपीओ अंकित चैहान, एसएचओ सवित कुमार सहरावत, एसडीओ जोगिंद्र कौशिक, मंडल अध्यक्ष दौलत राम, सुंदर लाल चेयरमैन, अधिवक्ता संदीप यादव, सरपंच धर्मपाल गुरावलिया, सतबीर सिंह धनखड, महेंद्र सिंह ढाडी, दयाराम डाबोदा, मास्टर जीत राम यादव,  कंवर सिंह लम्बरदार, राम निवास पहलवान ख्वासपुर, संजय चैधरी महचाना आदि मौजूद थे।

Previous Post Next Post