अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम ने किया काबू

पुलिस पर हमला करने सहित आधा दर्जन मामले है दर्ज

आरोपियों से इनके साथी व वारदातों के बारे पूछताछ जारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
 आई.एम.टी. मानेसर के एरिया में गाँव अलियर के पास एक स्कॉर्पियों चालक से अज्ञात बदमाशों ने गाङी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। इस संबंध में थाना सैक्टर-7 आई.एम.टी. मानेसर में कानून की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

इस वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपियों को ढूंढने के लिए अलग-अलग पुलिस टीमों को अलग-अलग स्थानों पर छीनी गई गाङ़ी व आरोपियों को राऊण्ड अप करने के लिए लगाया गया।  परिणाम स्वरुप वारदात से लगभग 03 घन्टे बाद ही उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम व थाना आई.एम.टी मानेसर की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में छीनी हुई गाङ़ी को फरिदपुर कारोला रोङ, पटौदी के पास ढूढ लिया। यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन के द्वारा दी गई है।

अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम ने जब आरोपियों को काबू करने के लिए अपनी गाङ़ी को आरोपियों की गाङी के आगे लगा दिया तो इन्होंने गाड़ी में टक्कर मारी लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर ले जाकर गाड़ी रोकने के लिए कहा तो आरोपियों ने छीनी हुई गाङ़ी से जान से मारने की नियत से अपराध शाखा मानेसर की सरकारी गाङी में सीधी टक्कर मारी तथा छोड़कर फरार हो गए। इस मामले में आरोपीयों के खिलाफ थाना पटौदी में अभियोग अंकित किया गया था।

आरोपियों द्वारा ’छीनी गई गाङी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के साथ मुठभेङ के बाद फरिदपुर कारोला रोङ, थाना पटौदी, गुरुग्राम के एरिया से बरामद’ की गई। इस मामले में के के राव पुलिस आयुक्त  ने आरोपियों की पहचान करके उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के सख्त निर्देश दिए थे। इस पर कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर की  टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने सूत्रों की सहायता व अपनी समझबूझ से आरोपियों को गुरूवार को गांव भंगरौला से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान क्रमशः इन्द्रवेश उर्फ टिंकू पुत्र विकाश निवासी गांव डालावास, जिला चरखी दादरी, उम्र 19 वर्ष, धर्मेंद्र पुत्र रामपाल निवासी गांव पाथेडा, जिला महेंद्रगढ़, उम्र 18 साल और नरेंद्र उर्फ सोल्डर पुत्र सुरजभान निवासी जिला महेंद्रगढ़, उम्र 23 साल के रूप में की गई है। आरोपियों के खिलाफ थाना पटौदी में अंकित अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है।


पुलिस गाड़ी को ठोक हुए फरार
प्रवक्ता के मुताबिक आरोपियों से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इन्होंने दिनांक 24.08.2020 को गांव  अलियर , मानेसर से एक युवक से स्कोर्पियो गाड़ी छीनी थी,  गाड़ी को छीनने की सूचना पुलिस को मिलने पर पुलिस इनका पीछा कर रही थी। इसी दौरान इनको एक पुलिस टीम ने रोकना चाहा तो इन्होंने पुलिस की गाड़ी में सीधी टक्कर मारी और अंधेरे व बाजरे की फसल का फायदा उठाकर वहां से भाग गए थे। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इन तीनों ने गाड़ी छीनने की योजना बनाई और योजनानुसार ये मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और गाड़ी छीन ली। गाड़ी छीनने के बाद दो आरोपी गाड़ी में सवार हो गए और एक मोटरसाईकिल पर इनके पीछे चलने लगा। गाड़ी से सवार दो आरोपी  पुलिस टीम से मुठभेड़ के बाद  डर से बाजरे के खेतों भाग गए तथा फिर इन्होंने मोटरसाईकिल पर सवार अपने साथी आरोपी से संपर्क किया और वहां से ये तीनों मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गए।

10 वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा
आरोपियों ने अब तक की पुलिस पूछताछ में ’जिला महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम से वाहन चोरी, लूट, चोरी, छीनाझपटी, मशीन चोरी व पुलिस टीम पर हमला करने की कुल 10 वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया’ है। आरोपियों द्वारा की गई वारदातों के संबंध में संबंधित थानों में पहले से ही अभियोग भी अंकित है। आरोपी नरेन्द्र उर्फ सोल्डर पहले  मशीन काटने के मामले में 17 महीनों की जेल भी काट चुका है। आरोपियों से अन्य वारदातों, अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे, नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

Previous Post Next Post