5 हजार 6 सौ करोड रुपए की योजना 5 साल में होगी पूरा

केएमपी के साथ-साथ होगा इस रेल लाइन का निर्माण

सोहना  और मानेसर भी जुड़ेंगे इस रेल योजना से

प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा को दी एक और सौगात

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा ऑर्बिटल रेल परियोजना की मंजूरी पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है। इस योजना के तहत पलवल से सोनीपत नई रेल लाइन बिछाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।  योजना के तहत पलवल , सोहना, मानेसर सोनीपत रेल मार्ग का निर्माण किया जाएगा , जोकि नई केएमपी के साथ-साथ होगा। रेल लाइन के निर्माण से उद्योगों की स्थापना में तेजी आएगी  रोजगार के नए अवसर यहां के युवाओं को मिलेंगे। यह जानकारी सांसद एवं केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा दी गई है।

केंद्रीय मंत्री राव ने बताया कि करीब 5 हजार 6 सौ करोड रुपए की इस योजना को 5 साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।  योजना के तहत पलवल , नूंह, गुरुग्राम, झज्जर व सोनीपत जिलों को रेल की सौगात मिल सकेगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि करीब 25 से 30 हजार यात्रियों को लाभ इस योजना का मिल सकेगा।  वही व्यापारियों को व उद्योगों को मालभाड़ा ढोने के लिए भी  सुगम मार्ग मिल सकेगा।

राव ने कहा कि इस योजना को लेकर वे हरियाणा सरकार व केंद्रीय रेल रेल मंत्री पीयूष गोयल के लगातार संपर्क में थे। इस योजना के पूरी होने के बाद पलवल से सोनीपत जाने के लिए लोगों को सुगम सफर की सौगात मिलेगी इससे रोजगार के लिए सोनीपत व चंडीगढ़ जाने वाले लोगों को खासा फायदा योजना का मिल सकेगा।  केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया है । वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से इस योजना पर गंभीरता से काम किया।
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि  क्षेत्र के लोगों को केंद्रीय योजनाओं व प्रदेश सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके इसके लिए निरंतर प्रयासरत है। राव ने कहा कि आने वाले दिनों में आरआरटीएस योजना के तहत दिल्ली-  बहरोड को जोड़ने का काम भी युद्ध स्तर पर शुरू होने जा रहा है।

Previous Post Next Post