पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न स्व प्रणब मुखर्जी को श्रदांजलि

समग्र विकास को गति देने का कार्य किया गया  

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
पूर्व राष्ट्रपति स्व प्रणव मुखर्जी द्वारा गोद लिए गांव ताजनगर में गुरूवार को बाबा मंशाराम समारोह स्थल परिसर में  श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करके ग्रामीणों ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न स्व प्रणव मुखर्जी को  श्रदांजलि अर्पित की और उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया और गांव के विकास के सपने को साकार करने की शपथ ली ।

इस मौके पर किसान नेता राव मान सिहं, ओबीसी मोर्चा बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष शिवताज प्रजापति, चैधरी राजेन्द्र सिंह ताजनगर, पूर्व कैप्टन रणधीर सिंह, सुबेसिहं, रोहताश लम्बरदार, विजयपाल, रमेश, वीरन प्रजापति, पूनम शर्मा, अनिता, राजबाला, रेवती, किरण, पवन, राजकुमार आदि ने बताया कि गांव ताजनगर देश का पहला गांव है जो प्रणव मुखर्जी ने राष्ट्रपति रहते हुए गौद लिया और ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने के लिए गांव में विभिन्न योजनाओं के तहत विभिन्न कम्पनियों की सहायता से ग्रामीणों को स्वंय रोजगार अपनाने का हुनर, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के अतिकित गांव के समग्र विकास को गति देने का कार्य किया गया ।

इसके अलावा गांव ताजनगर के रहन सहन, विकास की उडान को दिखाने के लिए विदेशी डेलीगेट का दौरा करना तथा गांव ताजनगर के भोले भाले ग्रामीणों को राष्ट्रपति भवन में आंमत्रित करके उनके साथ प्रणव मुखर्जी ने विचारा सांझा किए और ग्रामीणों के सुझाव के अनुरूप ही विकास को गति देने का कार्य किया जो गांव ताजनगर के लिए किसी वरदान से कम नही है । ग्रामीणों ने  पूर्व राष्ट्रपति स्व. प्रणव मुखर्जी के देहांत पर गहरा शोक प्रकट किया और शपथ ली की गांव ताजनगर के विकास और उत्थान के लिए पूर्व राष्ट्रपति द्वारा देखे गए सपनों को साकार करने में वह कोई कोर कसर नही छोडेंगे ।
Previous Post Next Post