गन्दे पानी के भराव की निकासी के लिए ड्रेन भी नही बनाई

विरोध मे सोसाइटी ओर गाँव के निवासियों ने किया  प्रदर्शन

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
   पिछले दो वर्ष से ओरिस सोसाइटी और सिकंदरपुर गाँव में रहने वाले हजारों लोग गंदे पानी की निकासी व जल भराव की  समस्या से जूझ रहे है । हर दिन लोगों को यहाँ से आवागमन मे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है  । स्थानीय लोगों का सड़क और सोसायटी के सामने भरे गंदे के कारण जीना दुशवार हो गया है।  एक तरफ जहाँ कोरोना-19 की मार, डेंगू-मलेरिया पांव पसार रहा है,  ऊपर से गंदे पानी के जमा होने से डेंगू का डर  लोगों को सता रहा है । समस्या के निदान के लिए स्थानीय निवासी मुख्यमंत्री कार्यालय, संबंधित पंचायत प्रतिनिधि, इलाके के विधायक,  लोक निर्माण  विभाग तक के सैकड़ों चक्कर लगा चुके है किंतु झूठे  आश्वासन के अलावा  कुछ नही मिला।

ओरिस सोसायटी से आरडब्ल्यूए सदस्य नरेश ढ़ांडा, अमित कौशिक , योगेश मोर, अशोक चैपडा, पीसी नंदा, वरूण मुंजाल, सतेन्द्र भाटिया, परमवीर भारद्वाज, संजय सिहं, विमल, आशीष, बाला रानी, रोशनी देवी, प्रभा देवी, पूनम ढ़ाडा आदि ने बताया कि गंदे पानी की निकासी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरी से मंत्री ही नही सोसल मिडिया पर भी अपनी मांग बुलंद करके अनेको बार देख चुके है लेकिन   सरकार व प्रशासनिक अधिकारियो पर कोई असर नही है प् सिर्फ खानापूर्ति ही की जाती है प्  जिससे यहाँ रहने वाले लोगों मे भारी रोष है ओर आज लोगों ने गंदे पानी में खड़े होकर सरकार ओर प्रशासन के ख़िलाफ विरोध प्रदर्शन किया जिसमें युवा, बुजुर्गों के साथ साथ महिलाओं ने भी भागीदारी की है।
सीएम विंडो के शिकायतकर्ता रवि यादव ने बताया शिकायत संख्या सीएमओएफएफ/एन/2019/085895 दिनांक 29/07/2019 को एक साल से अधिक समय बीत गया।  यहां के  सभी लोग शासन-प्रशासन से गुहार लगा चुके । किंतु नतीजा कुछ नहीं निकला रहा है । कोई सुनवाई नहीं की जाने के बाद ही ये विरोध करने पर मजबूर होना पड़ा है। अगर जल्दी इस समस्या का समाधान नही किया गया तो इसी तरह विरोध जारी रहेगा। इस मौके पर  वेद प्रकाश यादव रामपुरा, सतीश पार्षद नवादा, लोकेश यादव वाटिका सेक्टर -82,  भूपेन्द्र यादव, सुधीर यादव, महेन्द्र यादव, सूबे यादव, दयाराम यादव, सभी सिकंदरपुर से सहित  गणमान्य लोगों ने भाग लिया । 
Previous Post Next Post