सर्वसम्मति से व्यापारियों ने किया रमेश गर्ग का चयन

रमेश का आश्वासन मिलकर करेंगे समस्याओं का समाधान

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
 पटौदी विधानसभा क्षेत्र में स्थित एशिया में विख्यात रही हेली मंडी अनाज मंडी व्यापार मंडल के रमेश गर्ग तीसरी बार सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने गए हैं । व्यापारी रमेश गर्ग को व्यापार के साथ-साथ व्यापारिक संगठन और शासन प्रशासन के साथ मिलकर व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करवाने का लंबा अनुभव रहा है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए हेली मंडी के व्यापारी और आढ़तियों के द्वारा उन्हें एक बार फिर से व्यापार मंडल की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।

इस मौके पर एक सादा समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें निवर्तमान व्यापार मंडल के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल सहित कार्यकारिणी को विदाई देते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आभार व्यक्त किया गया । इस मौके पर मुख्य रूप से मार्केट कमेटी पटौदी के पूर्व वाइस चेयरमैन अजय मंगला, पूर्व पार्षद विनोद शर्मा ,पूर्व पार्षद श्री पाल चैहान, सुरेंद्र कपूर गर्ग , हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शिव कुमार गुप्ता, अग्रवाल सम्मेलन के लाला रतन लाल अग्रवाल, हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन दिलीप सोनी , पूर्व पार्षद नरेश कुमार पिंटू , गोपाल दास गर्ग , हेली मंडी पालिका पार्षद मदन लाल अग्रवाल , पवन अग्रवाल, हैप्पी जैन सहित अनेक व्यापारी मौजूद रहे । इस मौके पर हेली मंडी व्यापार मंडल के तीसरी बार चुने गए प्रधान रमेश गर्ग सेठी का फूल माला और पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया गया । इसी मौके पर उनके साथ व्यापार मंडल के ही उप प्रधान जगदीश शर्मा ,सचिव शिव कुमार बंटी, सह सचिव अमित रूस्तगी, कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता का भी फूल माला पहनाकर व्यापारी वर्ग के द्वारा अभिनंदन किया गया ।

इस मौके पर विभिन्न व्यापारियों के द्वारा अपनी अपनी व्यापारिक समस्याएं भी रखी गई और उनके समाधान के संदर्भ में सुझाव भी दिए गए । व्यापार मंडल हेलीमंडी के अध्यक्ष रमेश गर्ग ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई, व्यापारियों के द्वारा भरोसा किया गया है । उस भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा । उन्होंने कहा की सभी व्यापारी भाई प्रधान है, आप की एकता और सहयोग के बिना इस पद की जिम्मेदारी अधूरी ही रह सकती है । उन्होंने कहा व्यापारी वर्ग हमेशा से सरकार के साथ सहयोग करता है और करता रहेगा । करोना काल के दौरान भी व्यापारी वर्ग के द्वारा यथा सामर्थ सरकार का सहयोग किया गया और सामाजिक हित में जो संभव हो सका वह कार्य भी किए ।


रमेश गर्ग ने कहा कि हेलीमंडी अनाज मंडी का नाम भारत ही नहीं एशिया में भी विख्यात रहा है । ऐसे में विभिन्न व्यापारी संगठनों की नजरें भी हेंलीमंडी अनाज मंडी और यहां के जींस के व्यवसाय पर रहती हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो भी समस्याएं व्यापार में व्यापारी भाइयों को पेश आ रही हैं उनका शासन प्रशासन के साथ मिलकर और जरूरी हुआ तो सरकार से वार्ता करके भी समाधान कराया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी उम्मीद जाहिर की कि सरकार भी व्यापारियों के मान सम्मान सहित हित के लिए बेहतर नीतियां बनाते हुए व्यापार को और अधिक सरल बनाने का प्रयास करना चाहिए। जिससे कि व्यापारी भी परेशान ना हो और सरकार को अधिक से अधिक राजस्व प्राप्त होता रहे।

Previous Post Next Post