कैंसर के इलाज के बीच 4 साल से कई फिल्मों की शूटिंग की।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा
हिसार। हॉलीवुड की मशहूर फ़िल्म 'ब्लैक पैंथर' के एक्टर चैडविक बॉसमैन की कैंसर से लम्बी लड़ाई के बाद मौत हो गई। चैडविक बॉसमैन को 4 साल से कॉलोन कैंसर यानी आंत का कैंसर था। उनकी मौत की बाद दुनियाभर में उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के सभी कलाकार व फैंस उनके परिवार को सांत्वना प्रकट कर रहे हैं।

43 वर्षीय चैडविक बॉसमैन मार्वल स्टूडियो की फ़िल्म ब्लैक पैंथर से रातों रात सुपरस्टार बन गए थे। जानकारी के मुताबिक चैडविक का निधन लॉस एंजलिस में उनके घर पर हुआ।

इलाज के दौरान भी काम जारी रखा।

न्यूज़ एजेंसी एपी के मुताबिक उनके प्रतिनिधि ने बताया कि अंतिम समय में उनके साथ उनका परिवार व पत्नी भी थी। 2016 में जब उनकी बीमारी का पता चला तो वे कॉलोन कैंसर(इंटेस्टाइन कैंसर) की तीसरी स्टेज में थे, इन 4 सालों में उन्होंने कैंसर की चौथी स्टेज में संघर्ष किया।

सुपरस्टार एक्टर की मौत पर उनके परिवार की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उन्हें एक सच्चा योद्धा बताया। बयान में उन्होंने कहा, “एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।”

उनके परिजनों ने बताया कि चैडविक ने बीते 4 सालों में कई फिल्मों की शूटिंग की और ये सब उन्होंने कई सर्जरी व कीमोथैरेपी के बीच की। परिवार ने कहा कि ब्लैक पैंथर में सम्राट टि-चाला(King T'Challa) का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी। 

ब्लैक पैंथर ने रातों-रात सुपरस्टार बना दिया।

चैडविक ने अपने करियर में ‘42’ और ‘Get on Up’ जैसी फिल्मों से अपना नाम बनाया और फिर 2018 में आई मार्वल स्टूडियो की फिल्म ‘Black Panther’ में टि-चाला/ब्लैक पैंथर का किरदार निभाकर वह दर्शकों के बीच हिट हो गए थे। ब्लैक पैंथर अमेरिका की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली व दुनियाभर में 9वीं सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली मूवी बनी।

इसके बाद वह एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर और एवेंजर्स-एंड गेम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फिर से ब्लैक पैंथर के किरदार में दिखे थे। उनकी आखिरी फिल्म ‘Da 5 Bloods’ इसी साल रिलीज हुई थी।

Previous Post Next Post