अमितशाह ने श्री वाजपेयी जी को देशभक्ति और भारतीय संस्कृति की आवाज कहा। 

ज्योति जांगड़ा, हिसार 
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने आज राष्ट्रीय राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि, सदैव अटल का दौरा किया। उन्होंने नेता को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज दिल्ली में भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के मुख्यालय में अपनी दूसरी पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र का अनावरण किया। इस अवसर पर बोलते हुए, श्री कोविंद ने कहा, अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत को दुनिया के सामने एक नई शक्ति के रूप में स्थापित किया। उन्होंने कहा, वाजपेयी जी ने हमेशा सभी देशों, खासकर पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंधों पर जोर दिया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि जो दोस्त कहते थे उन्हें बदला जा सकता है लेकिन पड़ोसी नहीं।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी याद किया और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, श्री वाजपेयी देशभक्ति और भारतीय संस्कृति की आवाज थे।
श्री अमितशाह ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री न केवल एक महान राजनीतिज्ञ थे, बल्कि एक कुशल संगठनकर्ता भी थे, जिन्होंने आधारशिला रखने और भारतीय जनता पार्टी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, श्री वाजपेयी ने लाखों लोगों को पार्टी में शामिल होने और राष्ट्र के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया।

श्री शाह ने कहा, देश ने पहली बार भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में सुशासन देखा। उन्होंने कहा, जहाँ एक ओर उन्होंने सर्वशिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसी विकास परियोजनाओं की शुरुआत की, वहीं दूसरी ओर उन्हें पोखरण परमाणु परीक्षण करने और पंजीकरण कराने के लिए देश की मजबूत नींव रखने, साथ ही देश के नाम कारगिल की जीत का श्रेय भी दिया। 

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर आज श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा, वाजपेयी आने वाले वर्षों में सभी के लिए प्रेरणा बने रहेंगे। श्री जावड़ेकर ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के सशक्त व्यक्तित्व ने एक मजबूत भारत और एक मजबूत पार्टी की नींव बनाने में मदद की।
Previous Post Next Post