डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बने राजनीतिक सचिव

जिम्मेदारी सौंपकर बढ़ाया पटौदी क्षेत्र का मान सम्मान

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
   पटौदी विधानसभा क्षेत्र का सबसे बड़ा गांव राजपूत बहुल बोहड़ाकला राजनीति के साथ-साथ वीर योद्धा की जन्म और कर्म भूमि रहा है । बोहड़ाकला गांव के ही रहने वाले अट्ठारह 1857 के शहीद ठाकुर अब्बू सिंह गांव के लिए गर्व और गौरव सहित प्रेरणा हैं । वही राजनीति की बात करें तो वर्तमान में केंद्रीय मंत्री जनरल विजय कुमार सिंह की ननिहाल गांव बोहड़ाकला रही है । अब यही के ही रहने वाले युवा कर्मठ और जुझारू युवक महेश चौहान को हरियाणा सरकार के द्वारा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का निजी सहायक और राजनीतिक सचिव बनाया गया है । युवा महेश चैहान का राजनीतिक जीवन पूरी तरह से पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल , पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला, पूर्व सांसद डॉ अभय चौटाला और दुष्यंत चौटाला परिवार के प्रति समर्पित रहा है । 1996 से लेकर वर्तमान समय तक महेश चौहान चौटाला परिवार के हर संघर्ष के साथी रहे हैं और अब उनकी इसी निष्ठा और समर्पण भाव का पुरस्कार पूर्व सांसद डॉक्टर अजय सिंह चौटाला के निर्देशानुसार डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का निजी सहायक और राजनीतिक सचिव बनाकर दिया गया है।


शनिवार को बोहड़ाकला में महेश चौहान के आवास पर विशेष बातचीत के दौरान महेश चौहान ने बेबाक शब्दों में कहा कि मैं भाई दुष्यंत चौटाला और सरकार के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा की पद सौंपा गया, वह सरकार और जजपा पार्टी की बहुत बड़ी जिम्मेदारी भी मेरे ऊपर बन गई है । उन्होंने कहा कि युवा भाई डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल के पड़पौत्र और पूर्व सीएम चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के पौत्र हैं । चौटाला परिवार की आरंभ से राजनीति किसान , कमेरे , गरीब, मजदूर वर्ग के हित की रही है । यह एक ऐतिहासिक , सत्यापित राजनीतिक दस्तावेज भी है। महेश चौहान ने बताया चौटाला परिवार नें बोहड़ाकला गांव के ही शिवलाल को टिकट लेकर चुनाव लड़ाया, जीतने के बाद मंत्री बनाया । इसके बाद गांव के ही गरीब परिवार से संबंध रखने वाले गंगाराम को दो बार टिकट दी और गंगाराम विधायक भी बने । महेश चौहान ने कहा वह 1996 से चौटाला परिवार के साथ राजनीतिक रूप से जुड़कर एक कार्यकर्ता के रूप में काम करते आ रहे हैं।चौटाला परिवार की यह खूबी रही है कि वह समय आने पर सच्चे ,समर्पित, निष्ठावान कार्यकर्ताओं का पूरा मान सम्मान करते आ रहे हैं ।
एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के राजनीतिक सचिव महेश चौहान ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दोनों मिलकर हरियाणा प्रदेश के हित में काम कर रहे हैं । सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों का जो परिणाम धरातल पर मिलना चाहिए था अथवा दिखाई दिया जाना चाहिए था, वह करोना कोविड-19 महामारी की वजह से कुछ समय के लिए ठहर सा गया है । लेकिन सरकार हर स्तर पर हरियाणा के प्रत्येक वर्ग के लिए काम करते हुए सक्रिय है । सीएम मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला , गृहमंत्री अनिल विज सहित सरकार के सभी मंत्री और सभी विधायक जीरो टोलरेंस अर्थात भ्रष्टाचार मुक्त शासन के समर्थक हैं और इसी लक्ष्य को लेकर ई गवर्नेंस को प्राथमिकता देते हुए कार्य किए जा रहे हैं ।

उन्होंने कहा की जजपा की नीति और नियत प्रदेश के किसान , कमेरे , गरीब मजदूर वर्ग की हितकारी रही हैं और दुष्यंत चैटाला के द्वारा ही प्रदेश के युवाओं को रोजगार में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए कानून भी लाया गया है । इसी प्रकार से और भी अनेक जनकल्याणकारी नीतियां और योजनाएं हैं, जिनका आने वाले समय में धरातल पर परिणाम देखने को मिलेगा । उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी सौप कर सरकार और डिप्टी सीएम भाई दुष्यंत चैटाला के द्वारा भरोसा किया गया है, उसी के अनुरूप काम करते हुए पटौदी क्षेत्र ही नहीं पूरे हरियाणा के लोगों से विशेष रूप से किसान कमेरे गरीब मजदूर वर्ग के हित में नीतियां बनाई जाएंगी । शिक्षा , चिकित्सा और सुरक्षा को भी प्राथमिकता पर रखा गया है । भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार का एक ही लक्ष्य है कि सरकार अपने कार्यकाल के दौरान हरियाणा के प्रत्येक नागरिक को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाते हुए प्रदेश का चहुमुखी विकास कर नई बुलंदियों पर ले जाए।

एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि, भाई दुष्यंत के नेतृत्व में 9-10 माह की नई राजनीतिक पार्टी जजपा के कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम रहा कि, नई पार्टी को दस सीट अर्थात लोगों ने दस एमएलए दिये। आज जिस प्रकार से जजपा, गठबंधन सरकार के साथ प्रदेश हित में काम कर रही है, कार्यकर्ता एकजुट हो मेहनत कर रहे हैं, इसे देखकर विश्वास के साथ कहा जा सकता है कि , जजपा का हरियाणा की राजनीति में उज्जवल भविष्य अभी से दिखाई दे रहा है। बरोदा उप चुनाव में गठबंधन के ही उम्मीदवार की जीत होगी। आज विपक्ष के पास काई भी मुद्दा नहीं बचा रह गया है, यही कारण है कि जनता का ध्यान भटकाने के लिए बेबुनियाद ब्यानबाजी का सहारा लिया जा रहा है।

Previous Post Next Post