2 साल से लिवर सिरोसिस से जूझने रहे थे
 
ज्योति जांगड़ा, हिसार 

फिल्मकार निशिकांत कामत, जिन्हें थ्रिलर ड्रामा 'द्रिशम ’के निर्देशन के लिए जाना जाता है, दो साल तक लिवर सिरोसिस से जूझने के बाद आज हैदराबाद में निधन हो गया। वह 50 वर्ष के थे। उनके निधन की खबर की पुष्टि करते हुए, हैदराबाद के एआईजी अस्पताल ने कहा कि कामत, जिनके कई अंग फेल हो गए थे, को बुखार और अत्यधिक थकान की शिकायत के साथ 31 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
 अस्पताल ने एक प्रेस नोट में कहा, कि वह पिछले दो वर्षों से लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे। अस्पताल ने कहा, शुरू में, उन्होंने एंटीबायोटिक्स और सहायक दवाएं शुरू कीं, जिनसे कामत के स्वास्थय में सुधार दिखा,  लेकिन जल्द ही उनकी हालत बिगड़ गई। निर्देशक को तुरंत आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उसकी हालत बिगड़ गई,  आज शाम 4.24 बजे उसकी मृत्यु हो गई।
 
कामत ने 2005 में मराठी फिल्म "डोंबिवली फास्ट" के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। उनका बॉलीवुड डेब्यू "मुंबई मेरी जान" था, जिसमें इरफान भी थे। उन्होंने एक्शन फिल्म 'फोर्स' और इरफान खान की अगुवाई वाली 'मदारी' भी बनाई। कामत ने 2016 में जॉन अब्राहम-स्टारर "रॉकी ​​हैंडसम" में एक नकारात्मक भूमिका निभाई, जिसे उन्होंने निर्देशित भी किया। उनकी सबसे बड़ी हिट अजय देवगन-तब्बू स्टारर "द्रिशम" थी, जो उसी नाम की मलयालम फिल्म का रीमेक थी।
 
उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए, अभिनेता अजय देवगन ने ट्विटर पर कहा कि निशिकांत के साथ उनका समीकरण केवल द्रिशम, एक फिल्म के बारे में नहीं था, जिसे उन्होंने तब्बू और उनके साथ निर्देशित किया था लेकिन यह एक संघ था जो उन्होंने पोषित किया। उन्होंने निशिकांत को उज्ज्वल और कभी मुस्कुराते हुए याद किया।
Previous Post Next Post