घर से ड्यूटी जा रहे परिचालक की सूझबूझ से बची करीब 30 सवारियों की जान।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
हरियाणा के सिरसा बस स्टैंड से राणीयां-बणी रूट पर जाने वाली बस को तीन युवकों ने हाइजेक करने की कोशिस की। बस में 30 सवारी थी जिसमे से ड्यूटी से घर जा रहे हरियाणा रोड़वेज के परिचालक(टिकट कंडक्टर) रणजीत सिंह भी मौजूद थे। रणजीत सिंह को चालक द्वारा लापरवाही से बस चलाने व टिकट नही काटने पर शक़ हुआ तो उन्होंने बस स्टैंड से चार किलोमीटर दूर पहुंचने पर रुकवाया व पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है व पूछताछ की जा रही है।
सवारियों को भनक तक नही लगी कि चालक व परिचालक नकली हैं।

वीरवार को राणियां-बणी रुट पर बस खड़ी थी, जिसमे क़रीब 30 सवारी मौजूद थी। तभी चालक व परिचालक आकर बस स्टैंड से बाहर ले जाते हैं। शहर से निकलने पर सवारियों द्वारा टिकट काटने के लिए कहने पर परिचालक ने आनाकानी की व चालक द्वारा लापरवाही से बस चलाने पर ड्यूटी से घर जा रहे हरियाणा रोड़वेज में परिचालक रणजीत सिंह को शक़ हुआ तो उन्होंने परिचालक से विभागीय पहचान मांगी तो उन्होंने संतोषजनक जवाब नही दिया तो शक़ हक़ीक़त में तब्दील हो गया। 
असली बस चालक व परिचालक की लापरवाही आई सामने।

हरियाणा रोड़वेज में परिचालक रणजीत सिंह ने बस शहर के भीड़भाड़ वाले आईटीआई चौक से बस निकलने के बाद बस को रुकवाया व पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ़्तार कर लिया है व पूछताछ जारी है। पूछताछ में पता चला कि तीनों युवक नशे में थे। परिचालक की सूझबूझ से क़रीब 30 सवारियों की जान बच गई लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि बस स्टैंड से बस के चालक व परिचालक कहां थे व उन्होंने बस की खोज़ क्यों नही की।
Previous Post Next Post