नगरपालिका फशर््खनगर सचिव ने पुलिस को दी शिकायत

आरोप कि समपत्ति , संसाधनों की चोरी व क्षति भी पहुंचाई

 
फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
   सावधान अगर आप नपा फर्रुखनगर की गौचर भूमि पर पौधा रोपण करने का सहास कर रहे है, आपके विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज हो सकता है। इसी तरह का एक मामला सामने आया है। जिसमें नगरपालिका सचिव के के यादव ने स्थानीय पुलिस को दी शिकायत में कुछ लोगों के खिलाफ गौचर भूमि पर पौधा रोपण करने को लेकर मामला दर्ज करने की सिफारिस की है।

थाना फर्रुखनगर पुलिस को दी शिकायत में पालिका सचिव के के यादव बताया कि कुछ लोगों ने नगरपालिका की गौचर भूमि पर पेड लगाने के नाम पर नपा की सम्मपति में जबरन प्रवेश करने और समपत्ति , संसाधनों की चोरी व क्षति तो पहुंचाई है जिसके लिए अलग से कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उन्होंने इस गैर कानूनी कार्यों के लिए मासूम बच्चों तक का सहारा लिया है। उन्होंने बताया कि कोविड 19 महामारी की गाइड लाइन्स के अनुसार आपस में 2 गज की दूरी रखना व मास्क पहना अति आवश्यक है। किंतु जयभगवान लम्बरदार, जगमाल सैनी, रिषी पाल यादव, बीएस सारवान, जेपी यादव, अधिवक्ता पूनम राव ने न केवल स्वंय नियमों की अवेहलना की है, बल्कि मासूम बच्चों को भी बिना मास्क लगाए नगरपालिका के कूडा डम्पिंग की साइड पर एकत्रित करके उनके स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ खिलवाड किया है।

उन्होंने बताया कि पेड लगाने के नाम पर यह पालिका की सम्मपति के आस पास के चंद ऐसे लोगों की साजिश है। जिन्होंने अपने निजी स्वार्थों के लिए पालिका के विरुद्ध विभिन्न न्यायालयों में मामले विचाराधीन है। जिसमें वे अनजान लोगों और बच्चों तक को मोहरा बना रहे है। आमजन और नपा के विरुद्ध की जाने वाली ऐसी किसी भी छुपी हुई साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। पेड लगाने के लिए इसी भूमि के अन्य हिस्सों पर और अन्य कई जगह उपलब्ध है।

क्या है मामला
नगरपालिका प्रशासान काफी लम्बे अंतराल से गौचर भूमि को कूडा घर के रुप में गैर कानूनी रुप से प्रयोग करता आ रहा है। जिसकों लेकर कुछ लोगों ने माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की हुई है। जो मामला विचाराधीन है। उक्त भूमि पर मंगलवार को कुछ लोगों ने पौधा रोपण किया तो नपा प्रशासन को यह रास नहीं आया। और पौधा रोपण करने वाले लोगों के नामजद शिकायत थाने में देकर मामला दर्ज करने की सिफरिस की है।

Previous Post Next Post