प्रवेश द्वार पर अभिनंदन के लिए लगे कूड़े के ढ़ेर

बालाजी कॉलोनी नहीं पास की ढाणियो में पहुंच रहे हैं लोग

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 कहते है कि किसी भी अनजान व्यक्ति के लिए सड़क के किनारे लगा बोर्ड लोगों को सही मार्ग दिखाता है। लेकिन फरुखनगर कस्बे के वजीरपुर रोड पर बालाजी कॉलोनी में प्रवेश करने के लिए नपा द्वारा प्रवेश द्वार लगाया हुआ है ,जिसको देखने नहीं लगता यहाँ कभी रास्ता रहा होगा, दर्शाए गए रास्ते की जगह कूड़े करकट का ढेर लगा पड़ा है। प्रवेश द्वार गलत लगे होने के कारण रात को आने वाले लोग भर्मित हो जाते है। नपा द्वारा बालाजी कॉलोनी पर लगाए गए प्रवेश द्वार से लोग बालाजी कॉलोनी में जाने के बजाय नजदीक लगती ढाणियो में पहुच जाते है। जिसके कारण शहर में सड़क पर लगाए गए इस प्रकार के बोर्ड को लेकर लोग काफी भ्रमित हो रहे है। इस बोर्ड के कारण रात के समय मे आने जाने वाले लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि बालाजी कॉलोनी में जाने वाला रास्ता काफी दिनों से जर्जर हालत में है। कई बार शिकायत देने के बाद भी नपा की तरफ से कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। रात के अंधेरे में लोग आते जाते वक्त गिर भी जाते है।  स्थानीय निवासी सतीश ने कहा कि इस प्रकार के गलती को माना नहीं जा सकता। प्रसाशन को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए। क्योंकि रात के समय मे दूर दराज से आने वाले लोग नोटिस बोर्ड को देख कर ही आते है। लेकिन यहा पर लगे नोटिस बोर्ड से तो लोग कही और ही पहुच जाते है। जिसके कारण लोगों को इस बोर्ड से समस्या पैदा हो रही है।

स्थानीय निवासी श्रीभगवान ने बताया कि यह बोर्ड लगाने का काम नपा प्रसाशन द्वारा किया गया था लेकिन इस बोर्ड को लगाने के बाद इसकी कोई सुध नही ली गई। इस बोर्ड के सामने से ना तो कोई रास्ता बना है वही बोर्ड के सामने कुछ निजी संस्थाओं के बोर्ड लगे हुए है प्रसाशन की तरफ से इसकी और कोई ध्यान नही दिया जा रहा। यही नहीं बोर्ड के सामने कूड़े का ढेर लगे हुए है जिसके कारण आसपास के लोगों को काफी समस्या होती है। नरेश ने बताया कि नपा द्वारा लगाए गए इस बोर्ड को सही जगह पर लगाया जाए ताकि लोग भर्मित न हो। रास्ते को बनवाने के लिए कई बार नपा कार्यालय में शिकायत दी हुई है लेकिन इस रास्ते की ओर कोई भी ध्यान नही दे रहा। सतबीर ने बताया कि यहा से निकलने वाले छोटे बच्चें व बुजुर्गों को काफी समस्या है रात के समय निकलते समय लोग चोटिल भी हो जाते है। इसके अलावा नपा द्वारा बालाजी कॉलोनी में प्रवेश द्वार भी गलत जगह भी लगाया हुआ है जिससे लोग भर्मित होकर ढाणियों में चले जाते है।

Previous Post Next Post