बुधवार को गुरुग्राम में 116 नए पॉजिटिव केस

बीते 24 घंटे के दौरान 117 संक्रमित स्वस्थ हुए

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 गुरुग्राम में खासतौर से गुरुग्राम सिटी में कोरोना को रोकने और घेरने के लिए व्यापक स्तर पर रणनीति बनाने के साथ ही सबसे अधिक संक्रमित केस के इलाकों को 8 जोन में बांट कर सील बंदी कर दी गई है । इसके साथ ही युद्ध स्तर पर 8 हॉटस्पॉट इलाकों में लोगों की जांच का कार्य भी आरंभ किया जा चुका है ।

बुधवार को गुरुग्राम के लिए राहत की बात यह रही है कि यहां कोविड-19 के पॉजिटिव और नेगेटिव केस की संख्या एक बराबर रही है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को बीते 24 घंटे के दौरान 116 कोविड-19 के नए केस दर्ज किए गए हैं । वही बीते 24 घंटे के दौरान 117 कोविड-19 से संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होने वालों में शामिल हैं । इसके साथ ही गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के कारण एक और व्यक्ति की मौत होने की जानकारी दी गई है , इस प्रकार गुरुग्राम में कोविड-19 से मृतकों का आंकड़ा 91 पहुंच गया है ।

जिला गुरुग्राम में अभी तक संक्रमित केस की बात की जाए तो यह संख्या 5463 तक पहुंच चुकी है । इनमें से 4078 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं । बुधवार को गुरुग्राम जिला में कोविड-19 के संक्रमित एक्टिव केस की संख्या स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में 1293 बताई गई है । एक दिन पहले ही गुरुग्राम मेंकोविड-19 संक्रमितो का आंकड़ा 87 तक लुढ़क आया था । लेकिन 24 घंटे के दौरान यहां कोविड-19 संक्रमित मामलों में मामूली सा उछाल भी देखा गया है । राहत की बात यही है कि बीते कुछ दिनों से जिला गुरुग्राम में कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या लगभग अथवा औसतन शो के आसपास ही चल रही है। 
और नया पुराने