जनसुविधा और सूबे के समग्र विकास में राजनीतिक अहम कोई मुद्दा नही

20000 करोड़ की सड़क परियोजना का श्रेय पीएम मोदी और भाजपा को

फतह सिंह उजाला  
पटौदी। 
पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता को राजनीतिक नजरिए से राव नरबीर सिंह पूर्व मंत्री के खेमे का माना जाता है और यह सर्वविदित है कि राव नरबीर सिंह और केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के बीच राजनीतिक 36 का आंकड़ा रहा है । लेकिन मंगलवार को हरियाणा में 20,000 करोड़ कि विभिन्न सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने अपने बड़े दिल का परिचय कराया ।

विधायक जरावता ने कहा कि जनहित और प्रदेश सहित देश के समग्र विकास में राजनीतिक अहम कोई मुद्दा नहीं रह जाता है । विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने पटौदी बाईपास , गुरूग्राम-पटौदी-रेवाड़ी नेशनल हाईवे सहित अन्य विभिन्न सड़क परियोजनाओं का श्रेय पीएम मोदी सहित भाजपा पार्टी और सभी कार्यकर्ताओं को दिया । उन्होंने कहा कि जितना बेहतर सड़क परिवहन की व्यवस्था होगी विकास का उतना ही फायदा सभी को संबंधित राजमार्ग , राज्य मार्ग के साथ लगते इलाकों को मिलता है और मिलेगा भी रहेगा। राजमार्ग , राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों और आने वाले समय में विभिन्न प्रकार के उद्योग भी स्थापित होंगे , वहीं अन्य प्रकार के विकास कार्यों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है । भविष्य में इन सड़क परियोजनाओं का हर आम आदमी को उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा।  इस बात में कोई दो राय नहीं है ।

विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि अब जब पटौदी दक्षिणी हरियाणा के साथ-साथ पूरे हरियाणा में 20000 करोड रुपए की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा कर दिया गया है तो इसका श्रेय प्रत्येक नागरिक के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी को जाता है, कि राज्य के साथ ही केंद्र में भी भाजपा सरकार है जो कि डबल इंजन के समान काम कर रही है । उन्होंने कहा क्योंकि भाजपा का एक ही लक्ष्य और उद्देश्य है कि बिना किसी भेदभाव के विकास कार्यों को करवाना । विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि अब समय आ गया है कि इलाके के सांसद केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बिनोला में प्रस्तावित डिफेंस यूनिवर्सिटी को बनवाने की भी मजबूती से पैरवी करें । उन्होंने कहा कि मैं भी एक नागरिक और साथ-साथ पटौदी का विधायक होने के नाते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से अनुरोध करता हूं कि जितना जल्द संभव हो सके बिनोला की डिफेंस यूनिवर्सिटी को भी बनवाया जाए । इस विषय में व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखकर भी केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से अनुरोध करूंगा ।

एक सवाल के जवाब में विधायक सत्यप्रकाश जताने कहा कि बरोदा उपचुनाव और मंगलवार को 20000 कोड रुपए की विभिन्न सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास का कोई मेल ही नहीं है । उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव तो होने ही थे , लेकिन बड़ी विकास परियोजनाओं को धरातल पर लाने की एक प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया पूरा होने के बाद ही बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाता है । विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है कि अपने कार्यकाल के दौरान पटौदी विधानसभा क्षेत्र मैं इस प्रकार की मूलभूत और ढांचागत विकास की नींव रख दी जाए कि आने वाले समय में पटौदी को जिला बनाने के लिए किसी भी सरकार को कोई परेशानी नहीं हो । उन्होंने कहा कि मेरी सोच हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पटौदी क्षेत्र को किस प्रकार से गुरूग्राम जैसे शहर के मुकाबले में लाया जा सके इस तरफ रही है और मैं ईमानदारी से इसी दिशा में काम भी कर रहा हूं । इस मौके पर पटौदी मंडल अध्यक्ष  कृष्ण यादव, दीप यादव, प्रदीप जेलदार राजपुरा, एडवोकेट प्रदीप, मनोज जनौला, दयाराम, राम निवास, रवि चैहान सहित अन्य समर्थक और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।

और नया पुराने