अब दिल्ली में डीज़ल की कीमत 82 रुपये से            घटकर 73.64 रुपये हो गयी है।

मनीषबलवान सिंह जांगड़ा, हिसार
महाराष्ट्र के बाद दिल्ली कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है ऐसे में दिल्ली सरकार ने दिल्लीवासियों को राहत की सांस दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की मीटिंग में डीज़ल पर वैट( वैल्यू एडेड टैक्स) को 30 फ़ीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी करने का फैसला लिया है जिससे दिल्ली में डीज़ल की कीमत 8.36 रुपये कम हो गया है। अब दिल्ली में डीज़ल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये हो गयी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये फैसला कोरोना महामारी के वक्त में दिल्लीवासियों को राहत देने के लिए लिया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए एहतियातन लोकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार और भी कदम उठा रही है। केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली की इकनॉमी को ठीक करने के लिए ये हमारी सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों में से एक है. इसी हफ्ते, हमने नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए एक रोजगार पोर्टल लॉन्च किया था।”

हाल ही में दिल्ली सरकार ने रोजगार पोर्टल की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत नौकरी देने वाले व नौकरी लेने वाले पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि, "अभी तक 7577 कंपनियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है और पोर्टल पर दो लाख नौकरियां आई है आई हैं. इन नौकरियों के लिए 3 लाख से अधिक लोगों ने आवेदन किया है।”

Previous Post Next Post