योगेंद्र चैहान दैनिक यात्री संघ पटौदी के हैं प्रधान

यात्रियों की समस्याओं के समाधान का दिलाया भरोसा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
पटौदी हलके के हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र में जाटोली इलाके के निवासी योगेंद्र चैहान को डीआरयूसीसी का सदस्य मनोनीत किया गया है । योगेंद्र चैहान पटौदी दैनिक रेल यात्री संघ के मौजूदा प्रधान भी हैं । चैहान का यह  मनोनयन गुरुग्राम के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की अनुशंसा पर किया गया है ।

नव मनोनीत डीआरयूसीसी के सदस्य और पटौदी दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष योगेंद्र चैहान ने अपने मनोनयन के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का आभार व्यक्त किया है । वही दैनिक रेल यात्री संघ के अन्य पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी के सदस्यों में खुशी का माहौल है और सभी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का पटौदी हलके के जाटोली क्षेत्र को यह मान सम्मान देने के लिए आभार व्यक्त किया है।  योगेंद्र चैहान ने भरोसा दिलाया है कि दिल्ली रेवाड़ी रेल खंड पर यात्रा करने वाले हजारों दैनिक रेल यात्रियों की समस्याओं के समाधान के लिए वह सतत प्रयास जारी रखेंगे ।

उन्होंने कहा कि देशभर में रेल मंत्रालय के द्वारा रेल यात्रियों को विशेष रूप से महिला रेल यात्रियों के लिए सुविधाएं और ट्रेन उपलब्ध करवाई जा रही है । लेकिन दक्षिणी हरियाणा के गुड़गांव  और रेवाड़ी तक  सुविधाएं दैनिक रेल यात्रियों को मिलनी चाहिए थी, वह उस अनुपात में उपलब्ध नहीं है जितना कि यह दक्षिण हरियाणा का अहीरवाल क्षेत्र हकदार भी है । उन्होंने कहा कि वह दिल्ली डिवीजन में होने वाली रेलवे विभाग की बैठकों में दिल्ली गुरुग्राम रेवाड़ी के बीच यात्रा करने वाले दैनिक रेल यात्रियों की समस्याओं को समय-समय पर संबंधित अधिकारियों और रेलवे प्रशासन के सामने रखते हुए उनका समाधान करवाने का प्रयास करेंगे ।

उनकी प्राथमिकताओं में साधारण पैसेंजर ट्रेन में डिब्बों की संख्या बढ़ाना मुख्य रूप से होगा । इसके साथ ही विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर साफ सफाई इसके अलावा अन्य मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध हो इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा । सबसे महत्वपूर्ण पटौदी रेलवे पटौदी रोड रेलवे स्टेशन के रेलवे क्रॉसिंग नंबर 46 पर प्रस्तावित अंडरपास का निर्माण यथा शीघ्र आरंभ करवाना सबसे पहली प्राथमिकता में शामिल रहेगा ।  लोक डाउन होने की वजह से यह अंडरपास का काम लंबित हो गया है । इसके साथ ही और भी विभिन्न प्रकार की समस्याएं हैं जिनका समाधान करवाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा ।

और नया पुराने